Navsatta
करियरखास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

Agneepath Scheme Protest: यूपी, बिहार समेत छह राज्यों में बवाल, आगजनी, तोड़फोड़ व सड़कें जाम

बिहार के कैमूर में ट्रेन में लगी दी आग

पटना,नवसत्ता: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का यूपी-बिहार समेत देश के छह राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. सेना में नौकरी की तैयारी कर रहे युवा सड़कों पर उतर आए हैं और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. कहीं रेल रोकी जा रही है, कहीं टायर जलाकर सड़कों को जाम किया जा रहा है, तो कैमूर में ट्रेन में ही आग लगी दी गई. इसके अलावा यूपी, हरियाणा, हिमाचल, मध्य प्रदेश व राजस्थान समेत देश के कई राज्यों में सड़कें जाम की जा रही हैं.

बिहार के कैमूर में ट्रेन में लगाई आग
बिहार के कैमूर में ट्रेन में लगाई आग
बस में की तोड़फोड़

अग्निपथ योजना को लेकर आक्रोश इतना भड़क गया कि युवाओं ने कैमूर में एक ट्रेन में आग लगा दी है. हालांकि इस दौरान पुलिस सतर्क दिखी और आनन-फानन में आग को बुझाया गया नहीं तो कोई बड़ी घटना घट सकती थी. वहीं छपरा में छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान टायर जलाकर बस में तोडफ़ोड़ की. आरा में पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा.

राजस्थान के सीकर में सैकड़ों युवा सड़क पर उतरे
छात्रों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे को किया जाम 

अग्निपथ योजना के विरोध में उतरे छात्रों ने यूपी के उन्नाव, अलीगढ़, गाजीपुर व बुलंदशहर में भी जोरदार प्रदर्शन किया. हरियाणा के गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाइवे को जाम किया गया है. युवाओं ने बिलासपुर थाना क्षेत्र से लगते एनएच 48 को भी जाम कर दिया है. युवाओं का कहना है कि पिछले तीन साल से फौज में भर्ती नहीं की गई है और अब सिर्फ 4 साल की भर्ती की जाएगी. ये हमारे साथ धोखा है.

जाम का दूसरा दिन

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने सेना, नौसेना और वायु सेना की तीनों शाखाओं में युवाओं की भर्ती के लिए 14 जून को अग्निपथ भर्ती योजना की शुरूआत की है. इसके तहत युवाओं को 4 साल तक रक्षा बल में सेवा देनी होगी. इस योजना के तहत भर्ती होने वाले युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा. अग्निवीरों की तैनाती रेगिस्तान, पहाड़, जमीन, समुद्र या हवा, समेत विभिन्न जगहों पर होगी.

यह भी पढ़ें…………

अग्निपथ योजना का ऐलान, सेना में 4 साल के लिये भर्ती होंगे ‘अग्निवीर’

Posted By: Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

कोरोना ने बजाई नेताओं व अधिकारियों के लिए खतरे की घंटी!

navsatta

टॉप-ट्रेंडिंग रही बॉलीवुड फिल्म ‘शेरशाह’ (SHERSHAH)

navsatta

तालिबान ने जारी की डिप्टी मिनिस्टर्स की लिस्ट, महिलाओं को नहीं मिली जगह

navsatta

Leave a Comment