Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारव्यापार

LPG Gas Connection: रसोई गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा, अब चुकाने होंगे ज्यादा दाम

रेगुलेटर की कीमत में भी 100 रुपये का इजाफा

गोरखपुर,नवसत्ता: एलपीजी का नया कनेक्शन लेने के लिए 14.2 किलोग्राम वजन के सिलेंडर के लिए अब 22 सौ रुपये खर्च करने पड़ेंगे. पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू गैस के नये कनेक्शन की कीमतों में इजाफा कर दिया है. अभी तक इसके लिए 1450 रुपये देने पड़ते थे. कल (16 जून) से नई कीमत लागू हो जाएगी.

पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से 14.2 किलो वजन वाले गैस सिलेंडर के कनेक्शन में 750 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है. वहीं अब दो सिलेंडर का कनेक्शन लेने पर आपको 1500 रुपये अतिरिक्त देने होंगे. यानी इसके लिए आपको 4400 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर देने होंगे. पहले इसके लिए 2900 रुपये देने पड़ते थे. बता दें कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के ग्राहकों को भी दूसरा सिलिंडर लेने पर बढ़ी हुई राशि देनी होगी.

पेट्रोलियम कंपनियां 14.2 किलोग्राम भार वाला नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर 1065 रुपये में दे रही है. सिक्योरिटी राशि 22 सौ रुपये हो गई है. वहीं रेग्युलेटर के लिए 250, पासबुक के लिए 25 और पाइप के लिए 150 रुपये देने होंगे.

यदि अब आप एक सिलेंडर वाला नया गैस कनेक्शन लेने जाते हैं तो इसके लिए आपको 3690 रुपये का भुगतान करना होगा. यदि आप चूल्हा लेना चाहते हैं तो इसके लिए अलग से पैसे देने होंगे. रसोई गैस की लगातार बढ़ती कीमतों के बीच कनेक्शन महंगा होने से लोगों को झटका लगा है.

संबंधित पोस्ट

मैं राजनीति से बिल्कुल दूर हूं कोई चुनाव भी नहीं लड़ना चाहता :- विवेक तिवारी

navsatta

मौसम अपडेटः प्रदेश में कई जगहों पर घना कोहरा, येलो अर्लट जारी

navsatta

सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

navsatta

Leave a Comment