Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

जितेंद्र त्यागी लेंगे संन्यास, सनातन धर्म का करेंगे प्रचार-प्रसार

हरिद्वार, नवसत्ता: हरिद्वार की धर्मसंसद में भड़काऊ भाषण देने के मामले में जमानत मिलने के बाद वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी हरिद्वार पहुंचे थे. यहां उन्होंने निरंजनी अखाड़े के महंत रवींद्र पुरी से मुलाकात की और संन्यास लेने की इच्छा जताई. इस्लाम छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाने वाले शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी ने संन्यास लेने की इच्छा जाहिर की है.
इस्लाम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाने वाले जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी संन्यास लेने की इच्छा को लेकर निरंजनी अखाड़े पहुंचे थे. यहां उन्होंने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रविंद्र पुरी से मुलाकात की. श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने उन्हें बताया है कि विद्वान संतों के बीच संन्यास को लेकर फैसला हुआ.

रिजवी ने संतों को कहा कि जब वह दिसंबर में जेल में गए थे तब उन्होंने अपने मन में ठान लिया था कि उनको संत बनना है. इसलिए उन्होंने शांभवी आश्रम के पीठाधीश्वर आनंद स्वरूप से अपनी इच्छा जाहिर की थी. रिजवी ने कनखल स्थित आश्रम में पहुचंकर जगद्गुरु शंकराचार्य राज राजेश्वराश्रम से मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया. दोनों के कई मुद्दों को लेकर बातचीत भी हुई.

संबंधित पोस्ट

शिक्षित होने के साथ ज्ञानवान होना महत्वपूर्ण : सीएम योगी

navsatta

रिलायंस जियो के नए प्रीपेड प्लान्स के साथ मिलेगा डिज़्नी हॉटस्टार का फुल कंटेंट

navsatta

‘‘क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान’’

navsatta

Leave a Comment