Navsatta
खास खबरदेशराजनीति

इटालियन चश्मा निकाल दो राहुल बाबा, अरुणाचल प्रदेश में बोले अमित शाह

एक हजार करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का दिया तोहफा

ईटानगर,नवसत्ता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के दौरे पर अरुणाचल प्रदेश में हैं. यहां उन्होंने नामसाई जिले में 1000 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेसी मित्र बोलते हैं कि 8 साल हो गए मोदी जी ने क्या किया? ये कांग्रेस वाले आंख बंद करके विकास को ढूंढ रहे हैं. राहुल बाबा आंख खोल दो, इटालियन चश्मा निकाल दो और भारतीय चश्मा पहन लो तो मालूम पड़ेगा कि 8 साल में क्या हुआ है. इसके साथ ही शाह ने खांडू सरकार की जमकर प्रशंसा की.

अगले साल तक सुलझ सकता है सीमा विवाद

अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले के नरोत्तम नगर में रामकृष्ण मिशन स्कूल के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर को उग्रवाद मुक्त बनाने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने दावा किया कि केंद्र में मोदी सरकार के पिछले आठ सालों के दौरान क्षेत्र के 9,000 उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण किया है.

उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश और असम की सरकारें अंतर-राज्यीय सीमा विवाद के सौहार्दपूर्ण और स्थायी समाधान के लिए काम कर रही हैं. अरुणाचल प्रदेश और असम के बीच अंतरराज्यीय सीमा विवाद अगले साल तक सुलझने की उम्मीद है. दोनों के बीच सीमा संबंधी 60प्रतिशत मुद्दे को सुलझा लिया गया है.

युवा अब बंदूकें और पेट्रोल बम नहीं रखते

अमित शाह ने कहा, पूर्वोत्तर के युवा अब बंदूकें और पेट्रोल बम नहीं रखते हैं. वे अब लैपटॉप रखते हैं और स्टार्टअप शुरू कर रहे हैं. यह विकास का वह मार्ग है जिसकी परिकल्पना केंद्र ने क्षेत्र के लिए की है. आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह अरुणाचल प्रदेश के दो दिन के दौरे पर पहुंचे हैं. यहां उन्होंने नरोत्तम नगर में रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद की स्थिति का अनावरण किया.

संबंधित पोस्ट

बीजेपी विधायक ने फिर की गलत बयानबाजी, एलोपैथ डॉक्टर्स की तुलना राक्षसों से की

navsatta

उपभोक्ताओं के खर्चे पर 55लाख प्रति माह की सैलरी उठा रहे हैं नोयडा पावर कम्पनी के एमडी 

navsatta

बीजेपी ने सपा व कांग्रेस को दिया झटका, अखिलेश यादव के मौसा प्रमोद गुप्ता हुए भाजपाई

navsatta

Leave a Comment