Navsatta
खास खबरविदेश

Pakistan: इमरान खान ने जमकर की मोदी सरकार की तारीफ

नई दिल्ली,नवसत्ता: मोदी सरकार के पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी कटौती करते ही पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है. इमरान ने कहा कि यह अमेरिका के दबाव में आए बिना रूस से सस्ता तेल खरीदने के कारण संभव हुआ है.

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, क्वॉड का सदस्य होने के नाते भारत पर अमेरिका का लगातार दबाव बना हुआ था और उसने फिर भी रूस से सस्ते दर में तेल खरीदकर जनता को राहत दी है. स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से हमारी सरकार यही हासिल करने के लिए काम कर रही थी.

एक अन्य ट्वीट में इमरान खान ने कहा कि हमारी सरकार के लिए, पाकिस्तान का हित सर्वोपरि था, लेकिन दुर्भाग्य से स्थानीय मीर जाफ़र्स और मीर सादिक सत्ता परिवर्तन के लिए बाहरी दबाव के आगे झुक गए, और अब एक बिना सिर वाले मुर्गे की तरह इधर-उधर भाग रहे हैं.

मालूम हो कि भारत के रूसी तेल का आयात ऐसे समय में बढ़ गया है जब पश्चिमी देशों ने यूक्रेन पर आक्रमण के बाद से मास्को पर गंभीर प्रतिबंध लगा दिए हैं, जिससे कई तेल आयातकों ने रूस के साथ व्यापार करना बंद कर दिया है. वहीं केंद्र सरकार द्वारा ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद शनिवार को पेट्रोल की कीमत में 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 7 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई थी.

संबंधित पोस्ट

मुख्यमंत्री फेलोशिप के लिए आवेदन शुरू, 24 अगस्त है अंतिम तिथि

navsatta

प्रधानमंत्री मोदी ने कानपुर को दी मेट्रो ट्रेन की सौगात

navsatta

अखिलेश यादव का सदन से वॉकआउट, महंगाई व बेरोजगारी समेत उठाये कई सवाल

navsatta

Leave a Comment