Navsatta
खास खबरविदेश

भारत अच्छी स्थिति में नहीं, कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली,नवसत्ता: लंदन स्थित कैंब्रिज विश्वविद्यालय में आयोजित आइडियाज फॉर इंडिया कार्यक्रम में राहुल गांधी ने हिस्सा लिया. यहां उन्होंने बीजेपी और केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि, भारत अच्छी स्थिति में नहीं है. बीजेपी ने पूरे देश में मिट्टी का तेल फैला दिया है. आपको एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे. मुझे लगता है कि यह विपक्ष, कांग्रेस की भी जिम्मेदारी है जो लोग, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है.

चीन की आक्रमकता पर चुप है सरकार

राहुल गांधी ने चीन से लेकर पाकिस्तान तक पर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा, रूस जो यूक्रेन में कर रहा है कुछ वैसी ही स्थिति चीन ने लद्दाख में पैदा की है लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार इस बारे में बात तक नहीं करना चाहती. यूक्रेन में जो हो रहा है और लद्दाख में जो हो रहा है, उनकी तुलना करिए. आप देखेंगे कि दोनों जगह समान स्थिति है.

जनता की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है बीजेपी

कैंब्रिज विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी विपक्ष और देश के लोगों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है. बीजेपी और आरएसएस भारत को भूगोल की तरह देखती है. यह एक सोने की चिडिय़ा है, जिसका लाभ कुछ लोगों को वितरित किया जाना चाहिए.

हम मानते हैं कि कर्म के अनुसार सभी की समान पहुंच होनी चाहिए. चाहे आप दलित हों या ब्राह्मण हों. यही असली संघर्ष है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए भारत लोगों से बनता है. कांग्रेस की कोशिश है कि वो पहले जैसा भारत हासिल करे.

संबंधित पोस्ट

हाईकोर्ट ने वकीलों के लिए जारी किया नया ड्रेस कोड

navsatta

बचेंगी, बढ़ेंगी और गंगा में आपके साथ खेलेंगी डॉल्फिन

navsatta

अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिएटर्स केस क्लोज्ड एंटरटेनमेंट और लोकोमोटिव ग्लोबल इंक के साथ मिलाया हाथ

navsatta

Leave a Comment