Navsatta
खास खबरदेशराजनीति

जिम्मेदारी से बचते हैं प्रधानमंत्री, तेल की बढ़ती कीमतों पर राज्यों को दोषी ठहराने के आरोपों पर राहुल गांधी का तंज

नई दिल्ली,नवसत्ता: ईंधन की बढ़ती कीमतों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपक्ष शासित राज्यों को दोषी ठहराने के आरोपों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पलटवार किया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसा है कि ईंधन की बढ़ती कीमतों का ठीकरा राज्य पर फोड़ दिया जाता है, जबकि सभी ईंधन करों का 68प्रतिशत केंद्र द्वारा लिया जाता है. वहीं केंद्र सरकार विपक्ष के शासन वाले राज्यों पर यह आरोप लगाती रही है कि ये राज्य अपने यहां पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले को वैट नहीं घटा रहे हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया है कि उच्च ईंधन की कीमतें- राज्य का दोष, कोयले की कमी – राज्य का दोष, ऑक्सीजन की कमी- राज्य का दोष. सभी ईंधन करों का 68प्रतिशत केंद्र द्वारा लिया जाता है. फिर भी, पीएम जिम्मेदारी से बचते हैं. मोदी का संघवाद सहयोगी नहीं है. यह प्रतिरोधी है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोरोना की स्थिति को लेकर राज्यों के साथ बैठक की थी. इस बैठक के बाद उन्होंने पेट्रोल-डीजल पर भी बात की और राज्यों से वैट कम करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले साल एक्साइज में कटौती की थी. इसके बाद बीजेपी के शासन वाले राज्यों ने वैट घटा कर जनता को राहत दी थी. लेकिन ऐसा विपक्ष के शासन वाले राज्यों में नहीं किया गया.

संबंधित पोस्ट

प्रतापगढ़: नायब नाजिर की हत्या मामले में सीएम योगी का एक्शन, फरार आरोपी एसडीएम निलंबित

navsatta

जरूरतमंदों के आवास-इलाज का करें इंतजाम, माफिया पर कसें लगाम : सीएम योगी

navsatta

पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने मुकदमा दर्ज होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

navsatta

Leave a Comment