Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशस्वास्थ्य

भारत में घटे कोरोना के केस, नए कोरोना केसों की संख्या में लगभग 43 फीसदी की गिरावट 

नई दिल्ली, नवसत्ता: भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,247 नए मामले सामने आए. एक शख्स की कोरोना की वजह से मौत हुई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को यह जानकारी दी गई. देश में एक दिन पहले के मुकाबले नए कोरोना केसों की संख्या में आज लगभग 43 फीसदी की गिरावट आई है. सोमवार को 2183 नए कोविड केस सामने आए थे, जो उससे एक दिन पहले से लगभग 90 फीसदी ज्यादा थे. पिछले करीब एक महीने में ये पहला मौका था, जब कोरोना केसों का आंकड़ा 2 हजार को पार कर गया था.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, 1,247 नए केसों के बाद देश में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 11,860 हो गए हैं, जो कुल केसों का 0.03 फीसदी है. मंगलवार को एक व्यक्ति की कोरोना के वजह से मौत दर्ज की गई. इसके अलावा 928 लोग डिस्चार्ज किए गए. देश में कोरोना के अब तक कुल 4,30,45,527 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 4,25,11,701 ठीक हो चुके हैं. अब तक कुल 5,21,966 मौतें हुई हैं. देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार भी लगातार बढ़ रही है. अब तक 1,86,72,15,865 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना फिर से अनिवार्य बना दिया है. सरकार ने इसी महीने की शुरुआत में कोरोना मामलों में खासी गिरावट होने पर मास्क पहनने से छूट दी थी. दिल्ली से सटे यूपी के जिलों के अलावा हरियाणा ने भी गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि जो लोग पब्लिक प्लेस में मास्क नहीं लगाएंगे, उनसे जुर्माना वसूला जाएगा.

संबंधित पोस्ट

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाकिस्तान पहुंचने और वहां से आने के बीच भारत में क्या-क्या हुआ?

Editor

वन रैंक वन पेंशन पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी फैसला बरकरार रखा, कहा- इसमें कोई संवैधानिक कमी नहीं

navsatta

डा. पंकज श्रीवास्तव बने यूपी कांग्रेस मीडिया विभाग के वाइस चैयरमैन

navsatta

Leave a Comment