Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

जहांगीरपुरी दंगों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, निष्पक्ष जांच कराने की मांग

नई दिल्ली,नवसत्ता: हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुए दंगों का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. दंगों की निष्पक्ष जांच करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन करने का आग्रह करते हुए भारत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमना के समक्ष एक पत्र याचिका दायर की गई है. दिल्ली के वकील अमृतपाल सिंह खालसा ने सीजेआई को चिट्ठी लिखकर पत्र याचिका दाखिल की है.

दिल्ली पुलिस कर रही पक्षपात

वकील अमृतपाल सिंह खालसा ने पत्र याचिका में आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस की अब तक की जांच पक्षपाती, सांप्रदायिक और दंगों की तैयारी करने वाले को सीधे तौर पर बचाने वाली रही है. अदालत ने 2020 में दंगों को रोकने में विफल रहने पर दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी. 2020 के दंगों से दिल्ली पुलिस की छवि कमजोर हुई है और लोगों का उस पर विश्वास कम हुआ है.

एनआईए से कराने की मांग

दूसरी तरफ वकील विनीत जिंदल ने भी याचिका दाखिल कर रामनवमी और हनुमान जन्मोत्सव पर दिल्ली और सात राज्यों में हुई हिंसा की घटनाओं की गहन जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी एनआईए से कराने की मांग की है.

अब तक 21 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

बता दें कि जहांगीरपुरी दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस ने अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें झड़पों का ‘मुख्य साजिशकर्ता’ और एक अन्य व्यक्ति शामिल है. जिसने कथित रूप से गोली चलायी थी जो एक उप-निरीक्षक को लगी थी. अधिकारियों ने बताया कि घटना के सिलसिले में दो किशोरों को भी पकड़ा गया है. फिलहाल, पुलिस का दावा है कि जहांगीरपुरी इलाके में शांतिपूर्ण माहौल है.

संबंधित पोस्ट

भव्य मंदिर के साथ ही नव्य अयोध्या के भी दर्शन कराएगी रामनगरी

navsatta

कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम हेतु डीएम पहुचे ग्राम कठवारा

navsatta

बेलवाई में पूर्व उप मुख्यमंत्री का हुआ स्वागत,शिव मन्दिर के विकास की मांग से सम्बन्धित सौंपा मांगपत्र

navsatta

Leave a Comment