Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा: शोभायात्रा पर फायरिंग करने वाला असलम गिरफ्तार, अब तक 14 अरेस्ट

नई दिल्ली,नवसत्ता: दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अबतक 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें शोभायात्रा पर फायरिंग करने वाला मुख्य आरोपी असलम भी शामिल है. आरोपी के पास से पिस्टल भी जब्त किया गया है. आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. हिंसा की जांच के लिए पुलिस की 10 टीमें गठित की गई हैं.

100 के करीब वीडियो आए सामने

गौरतलब है कि पुलिस को हिंसा से जुड़े 100 के करीब वीडियो भी मिले हैं. इन वीडियो के आधार पर पुलिस इन आरोपियों की पहचान करने में जुटी है. इसके साथ ही स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम भी मामले की जांच कर रही है. हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में रैपिड एक्शन फोर्स और भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

दिल्ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शोभायात्रा जैसे ही सी ब्लॉक मस्जिद पर पहुंची तो अंसार नाम के शख्स ने अपने कुछ साथियों के साथ वहां पहुंच गया. इसके बाद शोभायात्रा में शामिल लोगों से बहस करने लग गया. यहीं से बवाल शुरू हो गया. दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की.

असलम गिरफ्तार

हिंसा के दौरान फायरिंग करने वाले 20 वर्षीय युवक की गिरफ्तारी हुई है. युवक की पहचान मोहम्मद असलम पिता खोदू असलम अली के रूप में हुई है. जो सीडी पार्क झुग्गी का रहने वाला है. वारदात में इस्तेमाल एक पिस्टल भी बरामद कर लिया है. अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

हिंसा को लेकर सियासत शुरू

पथराव की घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा, लोगों से कहना चाहता हूं कि उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखनी है क्योंकि बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता. एजेसिंया, पुलिस और दिल्ली में केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है तो केंद्र सरकार दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाए रखे.

वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री से बात की है और कहा है कि हिंसा के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. इसके साथ ही हिंसा पर दिल्ली और केंद्र सरकार की सियासत शुरू हो गई है. भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इसे आतंकी हरकत बताया है.

संबंधित पोस्ट

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को मिली मानद डिग्री

navsatta

जारी हुए कोविड हेल्पलाइन नंबर

navsatta

जम्मू कश्मीर में भीषण सड़क हादसा, 11 लोगों की मौत

navsatta

Leave a Comment