Navsatta
खास खबरफाइनेंसव्यापार

अब पतंजलि फूड्स के नाम से बिकेगा रुचि सोया, शेयर लगभग 6 फीसद उछले

नई दिल्ली,नवसत्ता: बाबा रामदेव की कंपनी रुचि सोया इस समय शेयर बाजार के निवेशकों के रडार पर है. सीएनबीसी आवाज की रिपोर्ट के मुताबिक, रुचि सोया के बोर्ड ने कंपनी का नाम बदलने की मंजूरी दी है. अब रुचि सोया का नाम बदलकर पतंजलि फूड्स हो जाएगा. दरअसल, रविवार को रुचि सोया बोर्ड की अहम बैठक हुई थी जिसमें नाम बदलने को लेकर फैसला किया गया है. कंपनी की तरफ से ये भी कहा गया कि अब रुचि सोया कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के साथ ज्यादा सिनर्जी के साथ काम करने की दिशा में आगे बढ़ेगी.

वहीं इस फैसले के बाद कंपनी के शेयरों में लगभग 6 फीसद का उछाल देखा गया. रुचि सोया के शेयर बीएसई पर सुबह के समय 5 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 972.25 रुपये हो गए. इसमें 8 प्रतिशत से अधिक का उछाल आया. एनएसई पर यह 5.84 फीसद की तेजी के साथ 977.35 रुपये पर कारोबार कर रहा था. फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) के अनुसार इसके शेयरों को सूचीबद्ध किए जाने के बाद शुक्रवार को स्टॉक 12.94 फीसद उछल गया था. गुरुवार को जारी बीएसई नोटिस में कहा गया रुचि सोया इंडस्ट्रीज के प्रत्येक पूर्ण भुगतान वाले रुपये 2 के 6,61,53,846 इक्विटी शेयर शुक्रवार, 08 अप्रैल, 2022 से एक्सचेंज पर ट्रेडिंग के लिए लिस्टेड और भर्ती हैं.

इससे पहले, रुचि सोया ने मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंज को बताया था कि उसने एफपीओ के अनुसार कुल रुपये 4,300 करोड़ की राशि के लिए 6,61,53,846 इक्विटी शेयरों के आवंटन को मंजूरी दी है. कंपनी ने एफपीओ इश्यू प्राइस रुपये 650 प्रति शेयर तय किया था. यह ऑफर 24 मार्च से 28 मार्च के बीच खुला था. हालांकि, बाजार नियामक सेबी ने 28 मार्च को रामदेव के नेतृत्व वाले पतंजलि समूह के रुचि सोया के बैंकरों से निवेशकों को अपने एफपीओ में अपनी बोली वापस लेने का विकल्प देने के लिए कहा था.

संबंधित पोस्ट

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में होंगे शामिल

navsatta

और जब फूट फूट कर रोये अंबिका चौधरी

navsatta

मराठा आरक्षण को लेकर प्रदर्शन कर रहे पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस गिरफ्तार

navsatta

Leave a Comment