Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ कर सीएम योगी ने बच्चों को परोसा भोजन

श्रावस्ती,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद श्रावस्ती से प्रदेशव्यापी स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया. सीएम ने श्रावस्ती में इकौना के जयचंदपुर कटघरा गांव में बेसिक स्कूल में स्कूल चलो अभियान को प्रारंभ करने के बाद बच्चों को भोजन भी परोसा. इस दौरान बच्चे काफी खुश नजर आ रहे थे. सीएम योगी ने इस अवसर पर कहा कि मेरा सभी शिक्षकों से आग्रह है कि अगले एक महीने में चलने वाले इस अभियान में घर-घर जाकर दस्तक दीजिए और पूछिए कोई बच्चा ऐसा तो नहीं है जो स्कूल जाने से वंचित रह गया हो. सीएम योगी ने श्रावस्ती में इकौना के जयचंदपुर कटघरा गांव में बेसिक स्कूल से स्कूल चलो अभियान को गति दी.

सीएम योगी ने आदेश देते हुए कहा कि उस बच्चे को स्कूल ले जाना, स्कूल में उसका रजिस्ट्रेशन कराना, उसे यूनिफॉर्म, किताबें, बैग आदि सुविधाएं उपलब्ध कराएं तभी हमारा अभियान भी पटरी पर आएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते 2 साल हम सभी ने सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना का सामना करते हुए बिताया. कोरोना महामारी से जीवन का प्रत्येक क्षेत्र प्रभावित हुआ, लेकिन स्कूली शिक्षा सबसे अधिक प्रभावित हुई. इसके बाद भी आनलाइन शिक्षा को बढ़ावा दिया गया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमको तो यह पता है कि जब व्यक्ति शिक्षा प्राप्त करने के बाद सक्षम होगा तो समाज भी सक्षम होगा. जब समाज सक्षम होगा तो फिर सक्षम राष्ट्र का हमारा सपना साकार होगा. उन्होंने कहा कि हर बच्चे के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है. प्रदेश में स्कूल चलो का प्रदेश व्यापी अभियान 30 अप्रैल तक चलाया जाएगा. योगी ने कहा कि शिक्षा ही जीवन में परिवर्तन लाती है. हम दो वर्ष बाद इस स्कूल चलो अभियान से जुड़ रहे हैं. इस बड़े अभियान की शुरुआत से मुझे खुशी है.

संबंधित पोस्ट

Presidential Election: यशवंत सिन्हा को मिला आम आदमी पार्टी का समर्थन, संजय सिंह ने किया ऐलान

navsatta

उत्तर प्रदेश जल निगम भर्ती घोटाले में सीबीआई कोर्ट ने आजम खान को 15 नवंबर को किया तलब

navsatta

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कोविड पॉज़िटिव

navsatta

Leave a Comment