Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराज्यशिक्षा

बलिया में यूपी बोर्ड पेपर आउट के मास्टरमाइंड समेत 10 गिरफ्तार

बलिया, नवसत्ता: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले में एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. पेपर लीक मामले में पुलिस ने शनिवार को भीमपुरा के कॉलेज के प्रिंसिपल आनंद चौहान उर्फ मुलायम समेत 10 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक मुलायम पर टैम्पर प्रूफ पैकिंग खोलकर पेपर आउट करवाने का आरोप है. वहीं छात्रों को पास करवाने का ठेका लेने का भी आरोप भीमपुरा के कॉलेज के प्रिंसिपल आनंद चौहान उर्फ मुलायम पर लग रहा है. इस पूरे मामले में बलिया पुलिस आज प्रेस कांफ्रेंस कर खुलासा करेगी.

बता दें बुधवार को दूसरी पाली में इंटरमीडिएट इंग्लिश का पेपर होना था. लेकिन परीक्षा से पहले ही दोपहर 12 के करीब बलिया में पेपर लीक हो गया. जिसके बाद 24 जिलों में परीक्षाएं रद्द कर दी गई. अब इन जिलों में इंग्लिश की परीक्षा फिर से आयोजित होगी. उधर, पेपर लीक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एक्शन मोड में दिखे. मुख्यमंत्री ने एक उ’च स्तरीय बैठक बुलाई थी. इस बैठक में उन्होंने सभी 24 जिलों के डीएम से रिपोर्ट तलब किया था. साथ ही अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि दोषी पाए जाने वाले आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाए. उधर माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने भी पेपर लीक मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

बेसिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने बताया कि बुधवार को इंटरमीडिएट की द्वितीय पाली में अंग्रेजी विषय की परीक्षा प्रस्तावित थी. इसी बीच बलिया में 16ईडी और 16 ईआई सीरीज का प्रश्न पत्र लीक होने के साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इन्हीं दोनों सीरीज के प्रश्न पत्रों से 24 जिलों के 2200 केंद्रों पर अंग्रेजी की परीक्षा होनी थी. पेपर लीक होने की सूचना मिलते ही माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के निर्देश पर 24 जिलों की परीक्षा निरस्त कर दी गई

संबंधित पोस्ट

आगन्तुकों की सेवा के लिए तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की टेंट सिटी तैयार

navsatta

गणेश चतुर्थी पर लॉन्च हुआ जियो एयर फाइबर

navsatta

पंजाब में भी होंगी नागालैंड जैसी हत्या की घटनाएं, फारूक अब्दुल्लाह का केंद्र सरकार पर हमला

navsatta

Leave a Comment