Navsatta
खास खबरदेशविदेश

नेपाल के पीएम देउबा का अगले महीने भारत दौरा

नई दिल्ली, नवसत्ता: नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा 1-3 अप्रैल तक भारत के दौरे पर रहेंगे. वह 2 अप्रैल को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, पीएम देउबा आधिकारिक कार्यक्रमों के अलावा वाराणसी भी जाएंगे. जुलाई 2021 में पीएम बनने के बाद यह उनकी पहली द्विपक्षीय विदेश यात्रा होगी. सूत्रों के मुताबिक, दोनों पक्षों के बीच विकास और आर्थिक साझेदारी, व्यापार, बिजली, संपर्क और अन्य मुद्दों सहित द्विपक्षीय संबंधों के संपूर्ण पहलुओं पर चर्चा होगी.

बता दें कि शेर बहादुर देउबा पांचवीं बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं. सूत्रों के मुताबिक, देउबा अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे. मालूम हो कि बीते दिनों नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने रूस के सैन्य हमले के बाद यूक्रेन में फंसे चार नेपाली नागरिकों को निकालने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार का आभार व्यक्त किया था. भारत के ‘ऑपरेशन गंगा के तहत नेपाली छात्रों को निकाला गया था. आपरेशन गंगा 24 फरवरी को रूस के सैन्य आक्रमण के बाद यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए शुरू किया गया था.

देउबा ने ट्वीट कर कहा था, ‘चार नेपाली नागरिक अभी-अभी यूक्रेन से भारत होते हुए नेपाल पहुंचे हैं. ऑपरेशन गंगा के जरिए नेपाली नागरिकों को स्वदेश लाने में मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार को धन्यवाद. गौरतलब है कि भारत सरकार ने यूक्रेन से दो नेपाली नागरिकों को निकाला था.

संबंधित पोस्ट

कोरोना अपडेटः एक महीने में सात गुना बढ़े मामले, दिल्ली-महाराष्ट्र समेत इन पांच राज्यों में आ रहे ज्यादा मामले

navsatta

अखिलेश यादव आज चला रहे हैं साइकिल

navsatta

उप्र में कोरोना से मृत कर्मचारियों की सूची योगी को भेजी, की मुआवजे की मांग

navsatta

Leave a Comment