Navsatta
अपराधखास खबरदेश

दर्जनों ट्रकों के साथ गंगा में समाया मालवाहक जहाज, झारखंड से बिहार आ रहे कई सवार लापता

कटिहार,नवसत्ता: कटिहार के मनिहारी में एक भीषण हादसा हुआ है जहां एक मालवाहक जहाज अनियंत्रित हो गया और जहाज पर करीब एक दर्जन ट्रक गंगा में समा गये. सभी ट्रकों पर उनके चालक व खलासी भी साथ थे. इस हादसे में कई लोग गंगा में डूब गये हैं. हादसे की सूचना मिलते ही बचाव दल सक्रिय हो चुका है. स्थानीय प्रशासन मौके पर मौजूद है जबकि एनडीआरएफ दस्ते की मदद मांगी गयी है.

रात में हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार की रात साहिबगंज घाट से करीब एक दर्जन लोड ट्रकों के साथ जहाज बिहार की तरफ रवाना हुआ. जो अनियंत्रित होकर बीच नदी में पलट गया. इस जहाज पर दर्जनों ट्रक सवार थे जो स्टोन से लदे हुए थे. बताया जाता है कि रोजाना ऐसे ही ट्रकों को सवार कर इन जहाजों का आवागमन होता रहा है. जानकारी मिलने के बाद इधर साहिबगंज और उधर कटिहार प्रशासन सकते में आ गया. साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव और एसपी ने नाव पर सवार होकर हादसे का जायजा लिया.

एनडीआरएफ से मांगी गई मदद

हादसे की सूचना मिलने के बाद एनडीआरएफ से मदद मांगी गई है. देवघर से एनडीआरएफ की एक टीम साहिबगंज के लिए रवाना हो चुकी है. प्रशासन की ओर से घाट पर पुलिस चौकी बनाई गई है. यह आने-जाने वाले मालवाहक जहाजों की निगरानी करते हैं. जांच के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं है. हादसे में लापरवाही भी नजर आ रही है.

ट्रक के ड्राइवर व खलासी समेत कई लापता

दरअसल, जिस जहाज के साथ हादसा हुआ उसपर सवार ट्रकों के ड्राइवर और खलासी भी लापता हैं जो उस जहाज में सवार थे. अभी प्रशासन के तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि कितने लोग लापता हैं.

पहले भी 300 लोगों की जा चुकी है जानें

गौरतलब है कि झारखंड के साहेबगंज से कटिहार के मनिहारी के बीच की दूरी करीब 7 किलोमीटर है. आवागमन के लिहाज से ये जहाज बेहद असुरक्षित माना जाता रहा है. करीब तीन दशक पहले मनिहारी और साहेबगंज के बीच स्टीमर दुर्घटना में 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी थी.

संबंधित पोस्ट

रामदेव ने कहा एलोपैथिक दवायें खाकर मर रहे हैं लाखों लोग,आईएमए ने की मुकदमा दर्ज करने की मांग

navsatta

फोन टैपिंग मामला: अखिलेश यादव ने बताया, निजता के अधिकार का उल्लंघन

navsatta

गाजियाबाद समेत चार जिलों में पुलिस कमिश्नरेट लागू करने की तैयारी

navsatta

Leave a Comment