Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

सीएम योगी ने गोरखपुर से किया पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ

यूपी में 3.40 करोड़ बच्चों को ड्रॉप पिलाने का लक्ष्य

गोरखपुर,नवसत्ता: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया. सीएम ने बताया कि 1 से 5 साल तक के बच्चों के लिए आज यहां पर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ कर रहे हैं. जब तक पूरी दुनिया से पूरी तरह पोलियो का उन्मूलन नहीं हो जाता, तब तक इस सतर्कता के लिए हमें वर्तमान और भावी पीढ़ी को बचाने की दिशा में एक सार्थक प्रयास करना होगा.

डोर-टू-डोर जाकर बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्राप

यूपी में रविवार यानी आज 20 मार्च से 28 मार्च तक चलने वाले पल्स पोलियो महाअभियान का गोरखपुर से शुभारंभ किया गया है. गोरखपुर में 6.83 बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने का लक्ष्य रखा गया है.

इस अभियान में 5 साल तक की उम्र के कुल 3.4 करोड़ बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाई जाएगी. अर्बन-रूरल सीएचसी-पीएचसी के साथ डोर टू डोर स्वास्थ्यकर्मी बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाएंगे. इस अभियान को सफल बनाने के लिए 1.10 लाख बूथ बनाए गए हैं. प्रशासन ने अभियान के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

सभी अभिभावकों से अपील की गई है कि वह बच्चों को पोलियो से बचाने के लिए पल्स पोलियो ड्राप जरूर पिलाएं. सभी जिलों को निर्देश दिए गए हैं कि अभियान को बेहतर ढंग से चलाया जाए और कहीं कोई लापरवाही न हो.

संबंधित पोस्ट

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के दामाद हुये साइकिल सवार

navsatta

पांच वर्ष पहले यूपी लोकसेवा आयोग के नाम से चिढ़ते थे युवा: योगी

navsatta

कांटे ही कांटे हैं मायावती की एकला चलो की राह में…..

navsatta

Leave a Comment