Navsatta
अपराधखास खबरदेशराजनीति

ईडी दफ्तर में नवाब मलिक से पूछताछ, बाहर कार्यकर्ताओं का हंगामा

मुंबई,नवसत्ता: महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक आज सुबह- सुबह प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई स्थित कार्यालय पहुंचे हैं. यहां उनसे अंडरवर्ल्ड से जुड़ी प्रोपर्टी को लेकर पूछताछ हो रही है. हालांकि यह पूछताछ किस विषय में की जा रही है इसके बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिल पाई है.

जानकारी के मुताबिक, नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा था. ईडी के अधिकारी उनसे एक प्रॉपर्टी में अंडरवर्ल्ड के लिंक होने के मामले की जांच करना चाहते थे. फिलहाल इसी मामले में पूछताछ शुरू है. दरअसल ईडी को शक है कि नवाब मलिक की इस जमीन में अंडरवर्ल्ड के लोग भी जुड़े हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक नवाब मलिक की यह जमीन कुर्ला इलाके में है. जिसको लेकर कुछ दिनों पहले उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी.

एनसीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा जारी

नवाब मालिक की बेटी सना खान और बहन डॉ सईदा भी ईडी के पीछे एनसीपी दफ्तर पहुचीं. नवाब मलिक के साथ ईडी दफ्तर में उनके बेटे आमिर मालिक भी मौजूद हैं. ईडी दफ्तर के बाहर भारी संख्या में एनसीपी कार्यकर्ता पहुंच गए हैं और लगातार हंगामा कर रहे हैं. एनसीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि नवाब मलिक को किडनैप किया गया है. उनका कहना है कि नवाब मलिक को पहले कोई नोटिस नहीं दिया गया था और न ही कोई जानकारी थी. ये सब बीजेपी करवा रही है और हम बिल्कुल भी चुप नहीं बैठेंगे.

एनसीपी चीफ शरद पवार ने दी प्रतिक्रिया

एनसीपी चीफ शरद पवार ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, नवाब मलिक काफी समय से बीजेपी के खिलाफ बोल रहे हैं. ईडी की यह कार्रवाई उसी के परिणामस्वरूप है. कई दशकों पहले मुझपर भी इसी प्रकार का आरोप लगाया गया था. अब नवाब मलिक को भी दाऊद इब्राहिम से जोड़ा जा रहा है. मुझे इस बात का अंदेशा था कि आने वाले दिनों में नवाब को इस तरह से परेशान किया जाएगा.

संबंधित पोस्ट

कोरोना की रफ्तार थामने के लिए रविवार को तालाबंदी,डीआरडीओ बनाएगा 1000 बेड का कोविड अस्पताल

navsatta

धनबाद में जिला जज की संदिग्ध मौत के मामले में एसआईटी गठित, दो गिरफ्तार

navsatta

वैक्सीनेशन के लिए किसी को मजबूर नहीं कर सकती सरकार: सुप्रीम कोर्ट

navsatta

Leave a Comment