Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेश

अबोहर में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने हमेशा किसानों को धोखा दिया

अबोहर,नवसत्ता: पंजाब के अबोहर में पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया. पंजाब के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, एक बार भाजपा को आपकी सेवा करने का मौका दीजिए. फिर देखिएगा कि डबल इंजन की सरकार कैसे पंजाब को तेज गति से आगे बढ़ाती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों के कारण किसानों का बहुत नुकसान हुआ है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज पंजाब को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो देशभक्ति से प्रेरणा ले. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा पंजाब सीमावर्ती राज्य है. इस पर सीमापार से हमेशा नापाक नजरें बनी रहती हैं. इसलिए यहां जो सरकार बनेगी वो राष्ट्र प्रथम, Nation First की प्रतिबद्ध सरकार होनी चाहिए, ढुलमुल रवैये वाले लोग नहीं होने चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा कि, इतिहास गवाह है कांग्रेस ने किसानों को हमेशा से धोखा दिया है. स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशों को लागू करने की मांग सालों से हो रही थी. ये फाइल पर कुंडली जमाकर बैठ गए थे. कांग्रेस सरकारें झूठ पर झूठ बोलती रहीं. केंद्र में हमारी सरकार बनी तो हमने उन सिफारिशों को लागू करने का काम किया.

वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि, पंजाब के किसानों को नई सोच और नई विजन वाली सरकार चाहिए. किसान को बेहतर फसल, कम लागत और बेहतर कीमत की जरूरत है. इसके लिए हमारी सरकार बीज से बाजार तक नई व्यवस्था बना रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने देश को लोगों को मुफ्त राशन दिया. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार पूरे देश के नागरिकों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दे रही है.

पीएम किसान सम्मान निधि के तहत केंद्र सरकार ने पंजाब के किसानों के बैंक खाते में 3,700 करोड़ रुपये सीधे-सीधे किसान के बैंक के खातों में जमा हुआ है. पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ पंजाब के करीब 23 लाख किसानों को मिला है.

‘भैया’ वाले बयान पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘भैया’ वाले बयान पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से एक क्षेत्र के लोगों को दूसरे से लड़ाती आई है. यहां कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने जो बयान दिया, जिस पर दिल्ली का परिवार उनके साथ खड़े होकर तालियां बजा रहे थे, वो पूरे देश ने देखा.

अपने इन बयानों से ये लोग किसका अपमान कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि यहां का कोई ऐसा गांव नहीं होगा, जहां हमारे उत्तर प्रदेश या बिहार के भाई बहन मेहनत न करते हों. कल ही हमने संत रविदास जी की जयंती मनाई है. वो कहां पैदा हुए? उत्तर प्रदेश में, बनारस में. क्या आप संत रविदास जी को भी पंजाब से निकाल देंगे? गुरू गोविंद सिंह जी का जन्म कहां हुआ था? पटना साहिब, बिहार में. क्या आप गुरू गोविंद जी को भी पंजाब से निकाल देंगे?

संबंधित पोस्ट

प्रकाश पर्व से पहले सरकार का बड़ा ऐलान, कल से खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर

navsatta

केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

navsatta

सावधान! आकर्षक ऑफर व बंपर प्राइज के चक्कर में हो सकते हैं ठगी का शिकार

navsatta

Leave a Comment