Navsatta
करियरखास खबरदेश

दिल्ली सरकार ने जल बोर्ड के 700 कच्चे कर्मचारियों को किया पक्का

free ramlala darshan

नई दिल्ली,नवसत्ता: दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने दिल्ली जल बोर्ड के सैकड़ों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. दिल्ली जल बोर्ड के सैकड़ों कच्चे कर्मचारी अब पक्के किए गए हैं. केजरीवाल के इस फैसले से 700 कर्मचारियों की सरकारी नौकरी पर्मानेंट हो जाएगी और सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए सभी लाभ इन्हें मिलेंगे. दिल्ली सचिवालय में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उन अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई नौकरी का सर्टिफिकेट दिया.

दरअसल, सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि साल 2015 से हमने सरकार बनने के बाद से शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के क्षेत्र में बहुत काम किया है, हर जगह चर्चा है, दिल्ली सरकार में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जा रहा है. जहां पर देश में पक्के कर्मचारियों को कम किया जा रहा है. वहीं, देश में एक माहौल बनाया गया कि पक्के कर्मचारी काम नहीं करते हैं, लेकिन हमने दिल्ली में स्कूल अच्छे किए, शिक्षा क्रांति आई. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज 700 कर्मचारियों को पक्का कर रहे हैं आप लोगों को इस मिथ को तोडना है, ज्यादा काम करना, मैं तो चाहता हूं कि दिल्ली के सभी विभागों में पक्के कर्मचारी हो, लेकिन हमारी शक्ति सीमित है, लेकिन हम केंद्र से बात करेंगे.

सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार ने जल बोर्ड के 700 कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया है. आज इन्हें पक्की नौकरी का पत्र देते हुए खुशी हो रही है.अब इन कर्मचारियों के जीवन में भी खुशहाली आएगी. दिल्ली में पहली बार इतने बड़े स्तर पर कर्मचारी किए जा रहे हैं पक्के. जब से हमारी सरकार आई है हर वर्ग का ध्यान रखा जा रहा है.

बता दें कि दिसंबर, 2021 में दिल्ली जल बोर्ड ने फेलो भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया था. यहां सीनियर फेलो, फेलो और एसोसिएट फेलो पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को दिल्ली जल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट delhijalboard.nic.in के माध्यम से आवेदन कर करना था. इस प्रक्रिया के तहत 30 खाली पदों को भरा जाएगा. गौरतलब है कि सीनियर फेलो पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवार को हर महीने 2 लाख रुपये का वेतन दिया जाएगा. फेलो पद पर हर महीने 1 लाख 25 हजार रुपये और एसोसिएट फेलो को 75000 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.

संबंधित पोस्ट

पंचायत चुनावःनिर्दलीयों को रिझाने में जुटे सभी दल

navsatta

देश के अनकनेक्टिड इलाकों को सैटेलाइट बेस्ड गीगाबिट टैक्नोलॉजी से कनेक्ट करेगा ‘जियो स्पेस फाइबर

navsatta

मांट टोल प्लाजा पर किसानों का कब्जा, वाहनों का आना-जाना फ्री

navsatta

Leave a Comment