Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीति

उत्तराखंड में प्रियंका गांधी की वर्चुअल रैली, कहा- आज भी किसानों का 14,000 करोड़ रुपये गन्ने का भुगतान बकाया

प्रियंका गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र

कांग्रेस ने 4 लाख युवाओं को रोजगार देने का किया वादा

सरकार बनने पर देंगे 200 यूनिट तक फ्री बिजली

देहरादून,नवसत्ता: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी बुधवार को देहरादून पहुंची. यहा उन्होंने एक चुनावी जनसभा व वर्चुअल रैली को संबोधित किया.

प्रियंका गांधी ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया और वादा किया कि अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो 200 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी. जहां कांग्रेस ने उत्तराखंड के लिए अपने घोषणा पत्र में पांच लाख परिवारों को सालाना 40 हजार रुपए देने का वादा किया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने 4 लाख युवाओं रोजगार देने का वादा भी किया है.

पीएम मोदी के दो हवाई जहाज की कीमत महज 16 हजार करोड़ रुपए

प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, बीजेपी की 5 साल की सरकार में कोई विकास नहीं हुआ. इससे यहां भी जनता भी परेशान हो गई है. जहां पूरे देश में गन्ना किसानों का 14 हजार करोड़ रुपए बकाया है. वहीं, पीएम मोदी के दो हवाई जहाज की कीमत महज 16 हजार करोड़ रुपए है. इस खर्चे में सभी किसानों का बकाया दिया जा सकता था, लेकिन प्रधानमंत्री ने अपने लिए जहाज.

उन्होंने मतादाताओं से कहा कि आपके पास कांग्रेस के रूप में एक विकल्प है, जो लगातार आपके लिए काम करने के लिए खड़ी हुई है. जहां बीजेपी लोगों में फूट डालने का काम करती है. ऐसे में घर का मुखिया ही घर तोड़ कर परिवार को नष्ट करने में लगा है. इसलिए निगेटिव राजनीति को नकारें.

राजनीतिक पार्टियां कभी महिलाओं की बात नहीं करतीं

वहीं, प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने डबल इंजन की सरकार का वायदा किया, लेकिन पेट्रोल-डीजल इतना महंगा है कि इनका इंजन ठप हो गया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियां कभी महिलाओं की बात नहीं करतीं. आज प्रदेश में हर 5 मिनट में एक महिला के साथ अत्याचार होता है. ऐसे में सबसे ज्यादा बेरोजगारी महिलाओं में है. नेता यहां आकर धर्म जाति की बात करते हैं, रोजगार की नहीं. क्योंकि रोजगार दिए ही नहीं, इसलिए पद खाली पड़े हुए हैं.

भाजपा रोजगार की नहीं, केवल धर्म की बात कर रही है

प्रियंका गांधी ने कहा कि पांच साल में भाजपा ने हर वादे को तोड़ा है. राज्य की महिलाएं महंगाई और समाज का बोझ उठा रही हैं. आशा और आंगनबाड़ी की महिलाएं परेशान हैं. किसान नौजवान और दलित परेशान हैं. कहा कि कांग्रेस के समय में उत्तराखंड में विकास हुआ है. भाजपा रोजगार की नहीं, केवल धर्म की बात कर रही है. कहा कि कांग्रेस जनता के लिए काम करना चाहती है.

कांग्रेस का घोषणा पत्र ‘चारधाम चार काम’

इस दौरान कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र ‘चारधाम चार काम’ की टैग लाइन के साथ जारी किया गया. जिसके तहत कांग्रेस ने जनता से चार वादे किए हैं.

  • गैस सिलेंडर के दाम 500 के पार नहीं होंगे.
  • 4 लाख युवाओं को कांग्रेस रोजगार देगी.
  • 5 लाख परिवारों को सालाना 40 हजार रुपए मिलेंगे.
  • प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं हर गांव हर घर तक पहुंचेंगी.

संबंधित पोस्ट

उन्नाव में सी एच सी एवं पी एच सी प्रभारियो का सामूहिक इस्तीफ़ा

navsatta

लगातार सातवें दिन कोरोना को मात देने वालों की संख्या अधिक

navsatta

पुलित्जर विजेता कश्मीरी पत्रकार की विदेश यात्रा पर लगी रोक

navsatta

Leave a Comment