Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीति

मणिपुर विधानसभा चुनाव: सभी 60 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, लिस्ट जारी

इम्फाल,नवसत्ता: मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. 60 निर्वाचन सीटों वाले मणिपुर में बीजेपी अकेले मैदान में है और सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे है. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को बीजेपी ने हिंगांग से प्रत्याशी बनाया है. मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को मतदान होगा.

भाजपा ने 2 उम्मीदवारों को छोड़कर बाकी सबको फिर से टिकट दिया गया है, जिसमें 4 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, 3 रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी, 3 महिलाओं और युवाओं को उम्मीदवार बनाया. बीजेपी के मणिपुर चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी ने मणिपुर में विकास की वैकल्पिक राजनीतिक धारा को आगे बढ़ाया है और आने वाले समय में भी हम सुशासन के आधार पर वोट के लिए लोगों के सामने जाने वाले हैं. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एन बीरेन सिंह ने एक सफल सरकार को चलाया है, हमें विश्वास है कि बीजोपी जो सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ रही है आने वाले चुनाव में दो तिहाई बहुमत लेकर पुन: सरकार बनाएगी.

उन्होंने बताया कि बहुत सारे रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी इस लिस्ट में शामिल किया गया है और लोकसभा सचिवालय से रिटायर हुए एक अधिकारी भी चुनाव लड़ेंगे. वहीं, मणिपुर खेल के लिए जाना जाता है और 4 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल हैं. युवाओं को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है. साथ ही साथ अनुभव को भी आधार बनाया है.’

संबंधित पोस्ट

कोरोना पॉज़िटिव शवों के अंतिम संस्कार करते हैं असि घाट तीरे के आधुनिक कबीर

navsatta

सोनभद्र में पहुंची विकास की किरण,बनने जा रहा विकास का इंजन

navsatta

फिल्म निर्माता शांतनु भामरे को मिला ‘महाराष्ट्र रत्न प्रेस्टीजियस’ पुरस्कार

navsatta

Leave a Comment