Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीति

भगवंत मान होंगे पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कैंडिडेट

केजरीवाल बोले- 21 में से 15 लाख लोगों ने पब्लिक वोटिंग में चुना

चंडीगढ़,नवसत्ता: पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सीएम चेहरे का औपचारिक ऐलान कर दिया. पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल मोहाली पहुंचे और उन्होंने भगवंत मान के नाम का ऐलान किया. आप ने सीएम कैंडिडेट चुनने के लिए मोबाइल नंबर जारी करके जनता की राय मांगी थी. 3 दिन में 21.59 लाख लोगों ने राय दी. इस टेलिवोट में भगवंत मान के नाम पर सबसे ज्यादा लोगों ने सहमति जताई थी. वह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पहली पंसद थे. केजरीवाल ने इस रिजल्ट के साथ ही भगवंत मान के नाम का ऐलान कर दिया.

पहली बार जनता की राय से सीएम चेहरा तय किया

आप यह दावा जरूर कर रही है कि पहली बार उसने जनता की राय से सीएम चेहरा तय किया. इसमें कोई प्रतियोगिता नहीं रखी गई थी. आप ने नेताओं के नाम आगे करके वोटिंग नहीं करवाई. ‘जनता चुनेगी अपना सीएम’ अभियान के तहत आप द्वारा जारी किए गए नंबर पर 72 घंटे में 15 लाख से ज्यादा लोगों ने अपने रिस्पांस जमा करवाए थे. वहीं, करीब 5.5 लाख लोगों ने व्हाट्सएप मैसेज के जरिए अपने सुझाव दिए थे.

प्रचार अब भी केजरीवाल के चेहरे पर

पंजाब में आप का प्रचार अभी भी अरविंद केजरीवाल के चेहरे पर हो रहा है. आप केजरीवाल के नाम पर पंजाब में एक मौका मांग रही है. आप ने एक पोस्टर भी जारी किया है, जिसमें भ्रष्टाचार, कमजोर सरकारी स्कूल, खराब अस्पताल, महंगे बिजली-पानी बिल और बेरोजगारी का एक ही सॉल्यूशन केजरीवाल को बताया गया है.

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि साफ है कि आप पंजाब चुनाव जीतेगी. एक तरह से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर चुना गया व्यक्ति ही पंजाब का अगला मुख्यमंत्री होगा. अरविंद केजरीवाल ने पहले ही कहा था कि वह पंजाब में सीएम की दौड़ में नहीं हैं. पंजाब का सीएम चेहरा सिख समाज से होगा. 2017 में आप को इसी वजह से बड़ा झटका लगा था कि सीएम फेस सिख समाज से नहीं था. बता दें कि भगवंत मान के अलावा विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल चीमा और कुलतार संधवां को भी इस रेस में माना जा रहा था.

संबंधित पोस्ट

उड़ान सेवा फिर से शुरू करने की तालिबान ने जताई इच्छा

navsatta

पत्रकारों के लिए यूपी के ‘सोनू सूद’ बने मुकेश बहादुर सिंह

navsatta

रबी फसलों के लिए यूपी ने रखा 448 लाख मीट्रिक टन उत्पादन का लक्ष्य

navsatta

Leave a Comment