Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

सपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान बोले- बीजेपी ने चंद लोगों का किया विकास

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी का दामन थामने का सिलसिला जारी है और आज बीजेपी के सहयोगी दलों के कई नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे दारा सिंह चौहान के साथ ही योगेश चौहान, बृजभान चौहान को पार्टी में शामिल कराया. इसके साथ ही अपना दल के विधायक आरके वर्मा ने भी आज सपा की सदस्यता ली. इसे अपना दल के बड़ा झटका माना जा रहा है.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में रविवार को पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली. पूर्वांचल के मजबूत नेता कहे जाने वाले दारा सिंह चौहान ने कहा कि सपा में आज बड़ी संख्या में लोग ज्वाइनिंग कर रहे हैं.

बीजेपी ने चंद लोगों का किया विकास

दारा सिंह चौहान ने कहा, जब प्रदेश में सरकार बनी थी तो नारा दिया गया था कि सबका साथ सबका विकास. मगर विकास चंद लोगों का ही किया गया. उन्होंने कहा कि अब प्रदेश का पिछड़ा समाज ठगा नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि दलित, पिछड़ा और वंचित समाज के लोगों ने इन्हें वोट दिया था. मगर आज वह सब सड़क पर बेहाल घूम रहा है. अब प्रदेश का हर समाज उत्तर प्रदेश में अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाना चाहता है.

भाजपा झूठे सर्वे में कुछ भी दिखा सकती है

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए बड़ी संख्या में लोग नहीं आए. उन्होंने कहा कि हम कोविड प्रोटोकॉल को मानेंगे. उन्होंने कहा कि हम सब साथ रहे हैं और बीजेपी की जमानत को जब्त कराएं. उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठे सर्वे में कुछ भी दिखा सकते हैं और सच्चाई हम जानते हैं और जमीन पर ये कूटे जा रही हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है.

सीएम योगी नहीं करना चाहते थे लायन सफारी का उद्घाटन

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के सीएम इटावा लायन सफारी का उद्घाटन करना ही नहीं चाहते थे. लेकिन दारा सिंह चौहान ने उसका उद्घाटन किया और उस वक्त कहा कि ये नेता जी (मुलायम सिंह) के कारण ही सफल हो सका है.

सपा में शामिल हुए बीजेपी के विधायक

बीजेपी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल होने वालों में स्वामी प्रसाद मौर्य, भगवती सागर, रोशनलाल वर्मा, विनय शाक्य, अवतार सिंह भड़ाना, दारा सिंह चौहान, बृजेश प्रजापति, मुकेश वर्मा, राकेश राठौर, जय चौबे, माधुरी वर्मा, आरके शर्मा, बाला प्रसाद अवस्थी, डॉ. धर्म सिंह सैनी एवं चौधरी अमर सिंह शामिल हैं.

अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा

वहीं समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है. हालांकि अभी तक अपर्णा यादव की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. लेकिन चर्चा है कि बीजेपी उन्हें लखनऊ के कैंट सीट से टिकट दे सकती है. जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में अपर्णा ने कैंट सीट से चुनाव लड़ा था और उन्हें बीजेपी नेता रीता बहुगुणा जोशी ने हराया था.

संबंधित पोस्ट

दिल्ली मुख्य सचिव से मारपीट मामला: केजरीवाल व सिसोदिया समेत 11 विधायक बरी, 2 पर आरोप तय

navsatta

प्रदेश भर में 9 को ‘पंच प्रण’ की शपथ दिलाएगी योगी सरकार

navsatta

पंजाब में भी होंगी नागालैंड जैसी हत्या की घटनाएं, फारूक अब्दुल्लाह का केंद्र सरकार पर हमला

navsatta

Leave a Comment