Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी को मिला ओवैसी का साथ, एआईएमआईएम के टिकट पर लड़ेंगी चुनाव

प्रयागराज,नवसत्ता: प्रयागराज जिले की पश्चिमी विधानसभा सीट से बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. वहीं शहर दक्षिणी विधानसभा से एआईएमआईएम पार्टी के जिला अध्यक्ष शाह आलम मैदान में होंगे. फाफामऊ विधान सभा के संबंध में उन्होंने बताया की संभवत: अधिवक्ता हरदेव सिंह चुनाव लड़ेंगे.

वहीं अतीक के परिवार के चुनावी मैदान में आ जाने से प्रयागराज की सीट पर अब कांटे की टक्कर की उम्मीद है. हालांकि बाहुबली अतीक अहमद किस सीट पर चुनाव लड़ेंगे यह अभी साफ नहीं हो पाया है. बाकी कुछ बातें अभी हवा में है जैसे कि अतीक अहमद ने प्रयागराज की 3 सीटों पर चुनाव लडऩे के लिए पार्टी की सहमति मांगी थी. जिसमें प्रयागराज की शहर पश्चिमी दक्षिणी और फाफामऊ की एक सीट शामिल है.

अब कांटे की होगी टक्कर

पश्चिमी विधानसभा सीट से मौजूदा समय में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ विधायक हैं. वहीं शहर पश्चिमी विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी (कैबिनेट मंत्री) विधायक है. शहर पश्चिम विधानसभा सीट की बात करें तो इस सीट पर अतीक अहमद का खासा प्रभाव रहा है. 1989 से लेकर 2002 तक अतीक अहमद इसी पर लगातार विधायक निर्वाचित होते रहे. विधायक राजू पाल की हत्या के बाद इस सीट पर उन्होंने अपने भाई अशरफ को विजय दिलाई थी. 2022 के चुनाव में अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन क्या करिश्मा करती हैं यह देखना दिलचस्प होगा.

भाजपा का गढ़ रही है दक्षिणी विधानसभा सीट

प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा सीट की बात की जाए तो यह भाजपा का गढ़ रही है. इस सीट पर 1989 से लेकर 2002 के विधानसभा चुनाव में लगातार बीजेपी के केसरी नाथ त्रिपाठी 5 बार से विधायक निर्वाचित हुए थे. 2007 के विधानसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर नंदी चुनाव हराकर पहली बार कैबिनेट मंत्री बने.

वहीं मौजूदा समय में बीजेपी के टिकट पर नंदी विधायक और कैबिनेट मंत्री है. अब 2022 के विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम से शाह आलम मैदान में होंगे. जबकि बीएसपी ने इस सीट पर अधिवक्ता देवेंद्र मिश्र (नगरहा) को उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं बीजेपी और सपा ने दोनों सीटों पर अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

संबंधित पोस्ट

औरैया के कोरोना संक्रमित भाजपा विधायक की मेरठ में मृत्यु

navsatta

उत्तरप्रदेश एवं बिहार जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिये चलेगी स्पेशल रेलगाड़ी

navsatta

Bihar News: यूपी की बढ़त पर सदन में लगे जय श्रीराम के नारे, आरजेडी ने कहा-सदन को मंदिर बना दीजिए

navsatta

Leave a Comment