Navsatta
खास खबर देश राज्य

जानेमाने पत्रकार कमाल खान का हार्ट अटैक से निधन

लखनऊ,नवसत्ता: लखनऊ में एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का हार्ट अटैक से निधन हो गया है. लखनऊ की बटलर पैलेस कॉलोनी में रहने वाले खान लंबे समय से टीवी पत्रकारिता में थे. उन्होंने देर रात तक रिपोर्टिंग की. सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गई. बताया गया है कि हार्ट अटैक से उनका निधन हुआ.

61 साल के कमाल बीते 3 दशकों से पत्रकारिता में थे. 22 साल से वे एनडीटीवी से जुड़े थे. उनकी पत्नी रुचि भी लखनऊ में एक न्यूज चैनल ब्यूरो हेड हैं. साथी पत्रकारों ने बताया कि गुरुवार शाम के 7 बजे और रात 9 बजे के प्राइम टाइम में उनकी खबरें चली थीं. प्राइम टाइम शो को होस्ट कर रहीं नगमा ने बताया कि कांग्रेस के 125 उम्मीदवारों की सूची पर कमाल खान ने बात की थी. खान ने कहा था कि प्रियंका का यह फैसला लंबे समय तक असर डालेगा.

नगमा ने बताया कि रात में जब वे कमाल से शो पर बात कर रही थीं, तो उनकी सेहत बिल्कुल ठीक लग रही थी. वे अपनी सेहत को लेकर काफी सतर्क रहते थे. उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि चंद घंटे बाद अब उनकी आवाज सदा के लिए गुम हो गई. उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि कमाल उनके बीच नहीं रहे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया

कमाल की निधन की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य नेताओं ने भी दुख जाहिर किया है. सीएम योगी ने कहा कि यह पत्रकारिता की अपूरणीय क्षति है. कमाल चौथे स्तंभ और निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे. परवर दिगार उनकी आत्मा को शांति दे.

समाजवादी पार्टी ने दी श्रद्धांजलि

समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है, ‘अत्यंत दुखद! एनडीटीवी के वरिष्ठ संवाददाता जनाब कमाल खान साहब का इंतकाल, अपूरणीय क्षति. दिवंगत आत्मा को शांति दे भगवान. शोकाकुल परिजनों के प्रति गहन संवेदना. भावभीनी श्रद्धांजलि.’ पत्रकार ब्रजेश मिश्रा ने कहा, ‘मशहूर पत्रकार कमाल खान जी का निधन बेहद कष्टप्रद है. पत्रकारिता जगत के लिए बहुत क्षति है उनका ना रहना. देर रात तक वो दायित्वों का निर्वहन करते रहे. सबसे वरिष्ठ होने के बाद भी फील्ड रिपोर्टिंग कभी नहीं छोड़ी. खबर पेश करने का उनका अंदाज देशभर में पत्रकारों को प्रेरित करता था. अलविदा.’ वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने भी कमाल खान के असामयिक निधन पर संवेदना प्रकट की है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया ट्वीट

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा, ‘वरिष्ठ पत्रकार श्री कमाल खान जी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. कुछ दिनों पहले ही उनसे मुलाकात के दौरान ढेर सारी बातें हुई थीं. उन्होंने पत्रकारिता में सच्चाई व जनहित जैसे मूल्यों को जिंदा रखा. श्री कमाल खान जी के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं. विनम्र श्रद्धांजलि.’

संबंधित पोस्ट

किसानों के ‘रेल रोको आंदोलन’ का असर, नॉर्दन रेलवे में 30 जगह सेवाएं प्रभावित

navsatta

पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी, आठ छात्रों के मारे जाने की खबर

navsatta

काकोरी में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना, एटीएस का आपरेशन जारी

navsatta

Leave a Comment