Navsatta
खास खबर देश स्वास्थ्य

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी आये कोरोना की चपेट में

नई दिल्ली,नवसत्ता: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं तो अब तो रोजाना नए केस की संख्या 2 लाख को भी पार कर गई है. इसी बीच राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इससे पूर्व कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वह भी कोरोना की चपेट में आ गये हैं.

बीते 24 घंटे में आये कोरोना के 2,47,417 नए केस

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,47,417 नए केस आए हैं. इस दौरान 84,825 मरीज ठीक भी हुए जबकि 380 लोगों की मौत हो गई. ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले भी बढ़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग भी करने वाले हैं.

राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के पास 15.75 करोड़ से ज़्यादा डोज उपलब्ध

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 157.36 करोड़ से ज़्यादा डोज उपलब्ध कराई गई है. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 15.75 करोड़ से ज़्यादा डोज उपलब्ध है.

ओमिक्रॉन का आंकड़ा 5 हजार के पार

देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले भी बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक आज ओमिक्रॉन के मामले 5 हजार के पार चले गए. आज ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 5488 हो गए हैं.

दिल्ली में आज 27 हजार से ज्यादा आएंगे केस: जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में आज कोरोना के लगभग 27,500 मामले आएंगे. पिछले 4 दिनों से कोरोना मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर है जो कि एक अच्छा संकेत है. बेड पर भर्ती होने की दर 15त्न है, हमारी लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है.

संबंधित पोस्ट

अब “हर घर टीका, घर-घर टीका” के साथ हर घर पहुंचना है, पीएम मोदी का जिलाधिकारियों को निर्देश

navsatta

मंत्रिमण्डल विस्तार में दिखी मोदी को सोशल इंजीनियरिंग

navsatta

ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिताओं के लिए प्रदेश सरकार ने बढ़ाया बजट

navsatta

Leave a Comment