Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में होंगे शामिल

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा को करारा झटका लगा है. योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पद से इस्तीफा दे दिया है. वे जल्द ही समाजवादी पार्टी (सपा) ज्वॉइन करेंगे.

वहीं रोशन लाल वर्मा तिलहर विधायक भी मौर्य के साथ राजभवन पहुंचे हैं. रोशन लाल वर्मा भी सपा में शामिल हो सकते है.
स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा गौतम बदायूं से भाजपा सांसद हैं. नवसत्ता ने दो माह पूर्व ही स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में शामिल होने की खबर दी थी.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेजे गए अपने इस्तीफे में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं.

स्वामी प्रसाद मौर्य के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके साथ एक तस्वीर शेयर की और लिखा- ‘सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन!’

भाजपा में आने से पहले वह बीएसपी सरकार में मंत्री रहे थे और ऊंचाहार एवं पडौराना सीट से विधायक रह चुके हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य की अवध और पूर्वांचल के मौर्य समाज में पकड़ मानी जाती रही है. उन्होंने कहा कि वी जल्द ही अपने समर्थकों के साथ बात कर कोई निर्णय लेंगे.

संबंधित पोस्ट

नये बने भाजपाई डा बीरबल ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी के नेताओं को घेरा

navsatta

चारा घोटाले की तर्ज पर यूपी में हुआ खाना ‘घोटाला’

navsatta

नृत्याचार्य लच्छू महाराज की जयंती पर दो दिवसीय नमन कार्यक्रम 31 से

navsatta

Leave a Comment