Navsatta
खास खबरदेशस्वास्थ्य

सुर कोकिला लता मंगेशकर को हुआ कोरोना, आईसीयू में हैं भर्ती

नई दिल्ली,नवसत्ता: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और कई राज्यों की हालत चिंताजनक होती जा रही है. दिल्ली और मुंबई में बड़ी संख्या में डॉक्टर कोरोना संक्रमित हुए हैं. इसके साथ ही मशहूर गायिका लता मंगेशकर कोरोना से संक्रमित हो गई हैं. लता को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया है. उन्हें हल्के लक्षण हैं. उनकी भतीजी रचना ने समाचार एजेंसी एएनआई से पुष्टि की है.

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह कोरोना पॉजिटिव

भाजपा नेता एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी और पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

दिल्ली में 2 से 3 दिन में कम हुए कोरोना के मामले: केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना के मामलों के बारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 2 से 3 दिनों में हमने देखा कि मामले कम हुए हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि और कम होंगे.
केजरीवाल ने कहा कि जो लोग होम आइसोलेशन में हैं, उनके लिए हम कार्यक्रम कर रहे हैं. योग, प्राणायाम से इम्यूनिटी बढ़ती है और ठीक होने में मदद मिलती है. हम उन लोगों के लिए ऑनलाइन योग क्लास चलाएंगे. उन्होंने कहा कि आज जितने भी लोग होम आइसोलेशन में हैं वो अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. सुबह एक-एक घंटे की 5 और शाम को 3 क्लास होंगी, आप अपनी सुविधा अनुसार रजिस्टर कर सकते हैं.

दिल्ली में निजी दफ्तर बंद

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आज से दिल्ली में सभी निजी दफ्तर बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की ओर से जारी आदेश के तहत केवल जिन्हें छूट है वही निजी दफ्तर खुल सकेंगे. दिल्ली के बाकी सब निजी दफ़्तर के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे.

मुंबई के ऑर्थर जेल में भी कोरोना की एंट्री

मुंबई के ऑर्थर जेल में भी कोरोना ने दस्तक दी है. ऑर्थर जेल में 30 कैदी पॉजिटिव निकले हैं. ये सभी संक्रमित कैदी पिछले 10 दिनों में टेस्टिंग के दौरान पॉजिटिव निकले. सभी को जेल के अंदर बने आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

पिछले 24 घंटे में 120 पुलिसकर्मी संक्रमित

मुंबई पुलिस के अनुसार पिछले 24 घंटे में 120 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इस दौरान एक पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत भी हो गई है. 643 पुलिसकर्मी अभी संक्रमित हैं.

पिछले 24 घंटों में 1,68,063 नए मामले

देश में पिछले 24 घंटों में 1,68,063 नए मामले दर्ज किए, जो पिछले दिन की तुलना में 6.5प्रतिशत कम है. वहीं देश में ओमिक्रॉन का आंकड़ा 4400 के पार हो गया है.

  • कोरोना के कुल मामले: 3,58,75,790
  • सक्रिय मामले: 8,21,446
  • कुल रिकवरी: 3,45,70,131
  • कुल मौतें: 4,84,213
  • कुल वैक्सीनेशन: 1,52,89,70,294

संबंधित पोस्ट

कामयाबीः प्रदेश सरकार की निजी पहल से जैविक  किसानों की संख्या 10 गुना बढ़ी

navsatta

देश के कई कोनों में जोर-शोर से मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

navsatta

अंतर्राष्ट्रीय फलक पर छाएंगे उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी

navsatta

Leave a Comment