Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराज्य

शामली में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, कई मजदूरों की मौत

शामली,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के शामली में बुटराड़ा गांव स्थित पटाखा फैक्टरी में भीषण विस्फोट हो गया. हादसे में कई मजदूरों की मौत होने की सूचना है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया. बताया जा रहा है कि विस्फोट से कई मजदूरों के शरीर के चिथड़े उड़ गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, यह धमाका बुटराड़ा गांव में स्थित पटाखा फैक्ट्री में दोपहर को हुआ. विस्फोट की आवाज दूर तक सुनायी दी. आवाज सुनकर लोग घटना स्थल की ओर दौड़े और विस्फोट की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे की जानकारी ली. पुलिस के मुताबिक, पटाखा बनाने के दौरान विस्फोट हुआ है. हादसे में कई मजदूरों के मारे जाने की आशंका है.
बताया गया कि बुटराड़ा गांव निवासी रिजवान के पास फुलझड़ी बनाने का लाइसेंस है. इसी लाइसेंस की आड़ में वह अवैध रूप से अन्य पटाखे बनाने का काम करता था. सोमवार दोपहर करीब 1:00 बजे उसकी फैक्टरी में कई मजदूर पटाखा बनाने में जुटे हुए थे. तभी अचानक भीषण विस्फोट हो गया.

आसपास के इलाकों में भी विस्फोट की आवाज सुनाई दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो फैक्टरी में मलबा और पटाखे बिखरे पड़े थे. कई मजदूर घायल अवस्था में पड़े थे. जिन्हें अस्पताल भिजवाया गया. मरने वाले कितने हैं, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. पुलिस के उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंचने वाले हैं.

पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू करा दिया है. पुलिस ने मजदूरों के शव मलबे में दबे होने की आशंका जताई है, उनकी तलाश की जा रही है. हालांकि फैक्टरी में सुबह से कितने मजदूर कार्य कर रहे थे इसके संबंध में भी पुलिस जानकारी कर रही है.

संबंधित पोस्ट

जिलाधिकारी ने एम्बुलेन्स सेवा हेतु किराया दर किया निर्धारित

navsatta

प्रदेश में 2.5 करोड़ से ज्यादा स्मार्ट प्रीपेड मीटर का हुआ इंस्टालेशन

navsatta

न्यायपालिका में महिलाओं की भूमिका को बढ़ाना आवश्यक: राष्ट्रपति कोविंद

navsatta

Leave a Comment