Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरमुख्य समाचारराज्यस्वास्थ्य

इलाहाबाद हाईकोर्ट में कोरोना का कहर, तीन जज कोविड पॉजिटिव

प्रयागराज,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कहर के बीच अब इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर आई है. बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के तीन जज कोविड पॉजिटिव मिले हैं. तीनों जजों के आवास और आसपास के इलाके को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है.

बता दें कि हाईकोर्ट ने वर्चुअल हियरिंग का निर्णय लिया था. लेकिन इसका बार एसोसिएशन विरोध करने लगा था. विरोध के बाद हाईकोर्ट ने वर्चुअल हियरिंग का फैसला वापस ले लिया था. कोरोना की वजह से अब प्रधान पीठ और लखनऊ बेंच में मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई हो रही है.

इतना ही नहीं, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई की गाइडलाइंस जारी कर दी है. नई गाइडलाइन के मुताबिक, न्यायालय परिसर में अधिवक्ता, मुंशी और वादकारियों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. नई गाइडलाइन के अनुसार आज से शुरू होने वाली वर्चुअल सुनवाई के दौरान पहले से दाखिल मुकदमे भी कोर्ट में पेश किए जाएंगे. साथ ही ऑन लाइन के साथ व्यक्तिगत कार्यालय आकर मुकदमे दाखिल किए जा सकेंगे. इसके लिए परिसर के बाहर काउंटर खोले जाएंगे.

मंगलवार को प्रदेश में ओमिक्रॉन के 23 नए पॉजिटिव केस सामने आए. इसी के साथ प्रदेश में ओमिक्रॉन के कुल केस की संख्या 31 हो चुकी है. अब तक उत्तर प्रदेश के 11 जनपदों में ओमिक्रॉन फैल चुका है. मंगलवार को लखनऊ में आठ और मेरठ में पांच नए केस दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा महाराजगंज, मुरादाबाद, कानपुर, आगरा, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और रायबरेली भी इसकी चपेट में आ चुके हैं.

संबंधित पोस्ट

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए अब अतिरिक्त प्रेक्षक उप निदेशक मण्डी हुए नियुक्त

navsatta

साहिबजादों के बलिदान की गाथा हर बच्चे और युवा को सुनाई जानी चाहिए : योगी आदित्यनाथ

navsatta

UN रिपोर्टः तीन महीने में दुनिया की सबसे अधिक आबादी वाला देश बन जाएगा भारत

navsatta

Leave a Comment