Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट व किसानों को फ्री बिजली देने का अखिलेश ने किया वादा

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में साल 2022 में सरकार बनने के बाद घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त में बिजली दी जाएगी. इसके अलावा किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त में बिजली मिलेगी.

अखिलेश यादव ने एलान किया कि नए साल पर हर कोई संकल्प लेता है. हमारा संकल्प है कि सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे. उन्होंने कहा कि सपा के बारे में कहा जाता है कि सपा की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है. भाजपा सबसे ज्यादा झूठी पार्टी है.

सपा की यह घोषणा इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि आम आदमी पार्टी ने भी यूपी में सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया था. अब इस घोषणा से सपा ने आप का एक चुनावी वादा अपना लिया है.

सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि तारीख जरूर बदली है लेकिन आने समय में नया वर्ष तभी होगा जब आने वाले समय में नई सरकार होगी. जहां सरकार को मदद करनी थी सरकार ने नहीं की. 90 मजदूरों की जान चली गई. सिर्फ समाजवादी लोगों ने मदद की. जिस ऑक्सीजन से जान बचाई जा सकती थी वो भी सरकार नहीं दे पाई. उम्मीद है 22 में ऐसी बीमारी नहीं आएगी.

उन्होंने आगे कहा कि 21 को बीजेपी ने इतना खराब करने की कोशिश की कि उसकी कल्पना नहीं की जा सकती है. अधिकारियों पर दबाव बनाकर कार्रवाई की जिसमें आजम खान भी हैं. समाजवादियों पर झूठे मुकदमें दर्ज किए गए. साल के अंत तक अपने सहयोगियों को भी दिल्ली से बुला लिया. पहले दिन यही खबर दिखाई गई कि ये समाजवादी पार्टी का इत्र बनाने वाला है. छापा मारना था समाजवादियों के यहां और मार दिया अपने कार्यकर्ता के यहां. खीज मिटाने के लिए समाजवादियों के यहां छापा मारा है.

अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने माता वैष्णो देवी भवन में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई. अखिलेश यादव ने कहा कि जिन लोगों की मौत हुई है उनको हम श्रद्धांजलि देते हैं.

संबंधित पोस्ट

आइसोलेशन इकाई के रुप में 7 राज्यों के 17 स्थानों पर कोविड केयर कोच कार्यरत

navsatta

उत्तराखंड चुनाव: प्रत्याशियों के चयन में देरी पर राहुल गांधी नाराज

navsatta

पीएम मोदी ने कहा, रक्षा उत्पादन से जुड़ी तकनीक का सेंटर बनेगा महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय

navsatta

Leave a Comment