Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

मुलायम के करीबी शतरुद्र प्रकाश ने थामा भाजपा का दामन

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल एसपी नेता खांटी समाजवादी माने जाने वाले पार्टी नेता शतरुद्र प्रकाश ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. शतरुद्र प्रकाश एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते हैं और पार्टी की बात को वह विधान परिषद में दमदार तरीके से रखते थे.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें पार्टी ज्वाइन कराई. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि शतरुद्र प्रकाश के आने से भाजपा मजबूत होगी. ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेई ने कहा कि समाजवादी आंदोलन राह से भटक गया है.

वहीं प्रकाश ने कहा कि हमने शुरू से ही गैर कांग्रेसवाद की राजनीति की और आज राजनारायण जी की पुण्यतिथि पर मैं बीजेपी में शामिल हो रहा हूं. उन्होंने कहा कि पहले पूर्वांचल के जिलों की पहचान माफिया से थी लेकिन आज ऐसा नहीं है. इसके लिए वह मोदी योगी को बधाई देते हैं.
फिलहाल राज्य में चुनाव होने हैं और बीजेपी और एसपी दोनों ही एक दूसरे में सेंध लगा रहे हैं. पिछले दिनों ही समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी बीजेपी में शामिल हुए थे. वहीं आज शतरुद्र प्रकाश भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

इससे पहले लखऊ में समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू, सीपी चंद, रमा निरंजन और नरेंद्र भाटी बीजेपी में शामिल हो गए थे और माना जा रहा है कि इन सदस्यों को निकाय क्षेत्र एमएलसी चुनाव में बीजेपी उतार सकती है.

वहीं पिछले दिनों ही एसपी एमएलसी रविशंकर सिंह उर्फ पप्पू भी बीजेपी में शामिल हुए थे. जो पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पौत्र हैं. जबकि इससे पहले पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर एसपी छोड़ चुके हैं और वह राज्यसभा सदस्य हैं. पहएले ही सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं और राज्यसभा सदस्य हैं.

संबंधित पोस्ट

बुल्गारिया में बस में लगी भीषण आग, बच्चों समेत 46 लोगों की झुलसकर मौत

navsatta

उपचार कराने में भरपूर आर्थिक मदद दे रही सरकार : मुख्यमंत्री

navsatta

सेवाभाव से अल्पसंख्यकों का दिल जीत रहे हैं जुनेद आलम

navsatta

Leave a Comment