Navsatta
अपराधखास खबरराजनीतिराज्य

इत्र व्यापारी पुष्पराज जैन पम्पी व याकूब परफ्यूम के ठिकानों पर आईटी की रेड

कानपुर,नवसत्ता: आयकर विभाग की कई टीमें इन दिनों कानपुर और कन्नौज में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इस बीच टीम ने सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के घर पर छापा मारा है. यहां दो इत्र व्यापारियों के घर छापा पड़ा है, दूसरे व्यापारी का नाम अयूब मियां है. आपको बता दें कि पुष्पराज जैन पम्पी वही है जिसने समाजवादी इत्र लॉन्च किया था.

जानकारी के अनुसार आईटी डिपार्टमेंट की टीम सुबह 7 बजे पुष्पराज जैन के घर पहुंची. आयकर विभाग ने पुष्पराज जैन के घर, दफ्तर समेत 50 ठीकानों पर छापा मारा है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, सपा एमएलसी इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन निवासी चिपट्टी और अयूब मियां के आवास और कारखानों में आयकर विभाग की टीमों ने छापा मारा है,
सूत्रों के अनुसार इनकम टैक्स विभाग की टीम जो कन्नौज में मौजूद है, उसने लोकल पुलिस से फोर्स भी मांगी है. इसके बाद कन्नौज पुलिस ने फोर्स आईटी विभाग को मुहैया कराई है. इसी के साथ इनकम टैक्स की एक टीम याकूब परफ्यूम के यहां भी छापेमारी कर रही है.

जानकारी के अनुसार कंपनी के मालिक की पहले ही मौत हो चुकी है, बेटे का नाम फौजान है. इनकम टैक्सी विभाग ने दोनों कारोबारियों के 50 से ज्यादा ठिकानों पर रेड की है. सूत्रों के मुताबिक़ कानपुर, कन्नौज, नोएडा, सूरत, मुंबई के अलावा डिंडीगल(तमिलनाडु) में भी छापेमारी की जा रही है.

वहीं समाजवादी पार्टी ने मीडिया सेल ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नोज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही बीजेपी सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापमारी की कार्रवाई करनी शुरू कर दी है.

समाजवादी पार्टी ने एक अन्य ट्वीट कर कहा कि जब ये बात साबित हो गई कि पीयूष जैन भाजपाई है और पम्पी जैन सपाई है और भाजपाई पीयूष जैन के घर करोड़ों रुपया कैश मिला है. लेकिन सपा एमएलसी पम्पी जैन पाक साफ हैं तो भाजपा ने आज पम्पी जैन के यहां भी छापेमारी करके अपनी बौखलाहट और खिसियाहट को दर्शाया है, जनता जवाब देगी और करारा जवाब देगी.

एक अन्य ट्वीट में सपा ने कहा कि भाजपा का फूल डूब चुका है, डूबे फूल को खिलाने के लिए कमलदली हर संभव गंदगीयुक्त प्रयास कर रहे हैं. लेकिन भाजपा की गंदगी उतरा गई है, सतह पर आ गई है, भाजपा बेनकाब हो गई है. अब भाजपा चाहे जो कार्रवाई करे या सत्ता का दुरुपयोग करे. दिन बचे हैं चार, भाजपा जा रही इस बार.

पुष्पराज जैन को 2016 में इटावा-फर्रुखाबाद से सपा एमएलसी चुना गया था. वह प्रगति अरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहमालिक हैं. उनके पिता सवैललाल जैन ने 1950 में इस बिजनेस की शुरुआत की थी. पुष्पराज का इत्र का बड़ा कारोबार 12 से ज्यादा देशों में फैला है. 2016 में उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, पुष्पराज और उनके परिवार के पास 37.15 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 10.10 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है. उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. कन्नौज के कॉलेज में ही 12 तक पढ़ाई की है.

संबंधित पोस्ट

यास तूफानः राहत एवं बचाव कार्यों की निगरानी के लिए आज सचिवालय में ही रहेंगी ममता

navsatta

अपराधियों पर करें सख्त कार्रवाई, कोताही बर्दाश्त नहीं : सीएम योगी

navsatta

प्रसपा की आठ सदस्य टीम पहुंची गुनावर कमंगलपुर गांव

navsatta

Leave a Comment