Navsatta
करियरखास खबरदेशशिक्षा

खुशखबरी ! 6 जनवरी से पहले शुरू होगी नीट पीजी की काउंसलिंग

नई दिल्ली,नवसत्ता: नीट पीजी काउंसलिंग 2021 का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. जानकारों की मानें तो नीट पीजी की काउंसलिंग 6 जनवरी से पहले शुरू हो जाएगी. इसको लेकर लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन को यह आश्वासन दिया है. आईएमए प्रेसिडेंट सहजानंद प्रसाद सिंह ने इस बारे में जानकारी दी है.

आईएमए ने कहा कि ‘हजारों डॉक्टर एक साल से ज्यादा समय से मेडिकल पीजी कोर्स में एडमिशन का इंतजार कर रहे हैं जिसमें कोविड महामारी के कारण लगातार देरी हो रही है. मौजूदा हालात में जब ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण कोरोना की तीसरी लहर बढ़ रही है, अस्पतालों में मेडिकल मैनपावर बढ़ाने की जरूरत है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे हालात में रेसिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर जाने को मजबूर हैं. वो भी जब उन्होंने नीट पीजी परीक्षा की तैयारी करते हुए कोविड महामारी के दौरान चिकित्सा सेवा में अपना पूरा योगदान दिया है.’

आईएमए ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और गृह मंत्री से हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टर्स के खिलाफ दर्ज एफआईआर बिना शर्त वापस लेने की भी अपील की है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट ने बताया कि उन्हें आश्वस्त किया गया है कि डॉक्टर्स पर कोई एफआईआर नहीं होगी.

आपको बता दें कि नीट पीजी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 6 सितंबर को जारी किया गया था और परीक्षा 11 सितंबर को आयोजित की जानी थी. जबकि रिजल्ट 28 सितंबर को जारी किया गया था. काउंसलिंग शुरू होने वाली ही थी कि कुछ अभ्यर्थियों ने ईडब्ल्यूएस और ओबीसी आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी. याचिका की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब तक मामले में सुनवाई नहीं हो जाती है, तब-तक काउंसलिंग नहीं आयोजित की जाएगी.

संबंधित पोस्ट

बातचीत से रूस-यूक्रेन युद्ध के हल का दबाव बना रहे, जर्मन चांसलर संग मीटिंग के बाद पीएम मोदी का बड़ा बयान

navsatta

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

navsatta

फिल्म ‘बनारस’ का बेस्ट ट्रैक ‘माया गंगे’……… जारी

navsatta

Leave a Comment