Navsatta
खास खबरदेश

पेट्रोल मिलेगा राशनकार्ड पर,होगा 25 रूपये सस्ता

संवाददाता
रांची,नवसत्ताः झारखंड में अपने दो साल पूरे होने पर हेमंत सोरेन सरकार ने गरीबों को सस्ते पेट्रोल का तोहफा दिया है। राज्य के राशन कार्डधारियों को 26 जनवरी से दो पहिया वाहनों में पेट्रोल भरवाने 25 रुपए की छूट दी जाएगी। यह राशि सीधे उनके खाते में भेजी जाएगी। एक कार्डधारी को हर महीने 10 लीटर पेट्रोल की खरीदारी पर यह छूट दी जाएगी।

सीएम सोरेन ने यह जरूर बताया कि सरकार को इस योजना के लिए अलग से किसी प्रकार का कोई कर्ज नहीं लेना होगा। अपने नए संसाधन से सरकार राजस्व बढ़ाने में जुटी हुई है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि संसाधन जैसे-जैसे बढ़ेंगे, राज्य के अन्य लोगों को भी पेट्रोल के दाम में राहत दी जाएगी।

75 रुपए प्रति लीटर तक मिल सकता है पेट्रोल
अभी झारखंड में पेट्रोल 98.52 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है, लेकिन सीएम हेमंत सोरेन की घोषणा के बाद यदि इसमें 25 रुपए कम किए जाएं तो पेट्रोल के दाम 75.52 रुपए प्रति लीटर रह जाते हैं।

हालांकि वैट और अन्य टैक्स में छूट के आधार पर सही मायने में तय होगा कि यह छूट 25 रुपए ही होगी या इससे ज्यादा की रहेगी। एक्सपर्टस का कहना है कि सही कीमत की जानकारी सरकार की तरफ से इस योजना को लागू करने की कार्यप्रणाली घोषित करने के बाद ही मिल पाएगी।

 

संबंधित पोस्ट

हमारे फोन टैप हो रहे हैं… अखिलेश यादव का सीएम योगी पर बड़ा आरोप

navsatta

पहले चरण की वोटिंग जारी, कई जगह ईवीएम खराब होने से बढ़ी दिक्कतें

navsatta

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार अरशद शरीफ की गोली मारकर हत्या

navsatta

Leave a Comment