Navsatta
खास खबरराज्यस्वास्थ्य

यूपी के 46 जिलों में फिर से फैला कोरोना, महामारी एक्ट लागू

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना तेजी से अपने पैर पसर रहा है. प्रदेश के 46 जिलों में एक बार फिर कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं. हालांकि 29 जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं हैं.

इस बीच यूपी सरकार ने यूपी को कोरोना प्रभावित राज्य घोषित कर दिया है. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी लोक स्वास्थ्य एवं महामारी रोग नियंत्रण अधिनियम 2020 की धारा 3 के तहत राज्यपाल ने इस बाबत पत्र जारी कर दिया है. यह घोषणा 31 मार्च तक लागू रहेगी. इससे पहले मार्च, 2019 में प्रदेश को कोरोना प्रभावित राज्य घोषित किया गया था. जानकारी के मुताबिक सरकार एक दो दिन में इसके लिए दिशा निर्देश भी जारी कर देगी.

वहीं मंगलवार को प्रदेश में 80 नए मामले सामने आए. सोमवार की तुलना में यह आंकड़ा दोगुना था. सोमवार को प्रदेश में 40 संक्रमित मिले थे. सबसे ज्यादा 28 मरीज नोएडा में मिले. वहीं, गाजियाबाद में 12, लखनऊ में 11, आगरा में 5, मेरठ और मथुरा में 3-3 मामले आए हैं. इस दौरान 11 मरीज रिकवर भी हुए हैं, उधर, मुरादाबाद में 8 कोविड पॉजिटिव मिले हैं. यहां 2 केस पहले से थे. अब यहां एक्टिव केस की संख्या 10 हो गई है. वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 392 है.

अपर मुख्य सचिव स्वस्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश के 46 जिलों में फिर से कोरोना फैल चुका है. जबकि 29 जिलों में कोई सक्रिय केस नहीं है. उन्होंने बताया कि कि राज्य में अब तक 9 करोड़ 23 लाख 44 हजार 421 सैंपल की जांच हो चुकी है. बीते 24 घंटे में 1 लाख 93 हजार 896 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 80 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं 28 नए मरीजों के मिलने के बाद गौतमबुद्धनगर में कुल संक्रमितों की संख्या 82 हो गई है. राजधानी लखनऊ में एक्टिव केस की संख्या 69 तो गाजियाबाद में 66 है.

संबंधित पोस्ट

कश्मीरियत का थोड़ा हिस्सा मेरी रगों में भी, श्रीनगर में बोले राहुल गांधी

navsatta

संरा कोविड-19 की जंग मेंं भारत की मदद के लिए आगे आया

navsatta

सीएम योगी के हेलीकॉप्टर से टकराई चिड़िया, बड़ा हादसा टला

navsatta

Leave a Comment