Navsatta
अपराधक्षेत्रीयखास खबर

बिना इंटरलॉकिंग निर्माण ही करा लिया पांच लाख का भुगतान

क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने धांधली के खिलाफ खोला मोर्चा

महराजगंज,नवसत्ता: निचलौल ब्लाक क्षेत्र के बाली गांव में इंटरलाकिंग सड़क बनाने के नाम पर भारी गोलमाल का मामला प्रकाश में आया है. यह सड़क निर्माण के नाम पर सितंबर से अक्टूबर माह के भीतर लाखों रुपए का भुगतान करा लिया गया है. लेकिन सड़क बनी ही नहीं है.

धांधली के बावत क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रेमसागर चौहान जिलाधिकारी को पत्र लिखकर जांच व कार्रवाई की मांग की गई है. शिकायती पत्र के अनुसार क्षेत्र पंचायत से 2021 में वर्क एक्टिविटी कोड 54864443 से 15 वा वित्त का 5 लाख रुपया निकाल लिया गया. लेकिन निर्धारित स्थल पर कोई इंटरलाकिंग सड़क नहीं बनाई गई. रास्ता अब भी पुराना व क्षतिग्रस्त है.

इसी तरह की शिकायत अन्य कई गांव में हैं. जहां क्षेत्र पंचायत से निर्माण के नाम पर काफी रकम निकाली जा रही है. लेकिन निर्माण का एक रोड़ा तक नहीं रखा जा रहा है. जिसको लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्यों में आक्रोश के स्वर उठने लगे हैं.

क्षेत्र पंचायत सदस्य मंदोदरी देवी पूर्व ब्लाक प्रमुख, रामु पटेल, बृजेश पांडेय, ओमप्रकाश गुप्ता,विष्णु चौहान, जहरुद्दीन, रहिसुन निशा, विन्दा, बबिता, किशोर यादव, आनंद कुमार, डिगम्बर भारतीय, दीनानाथ, विष्णु चौधरी, अंजना पटेल, सिमिरता देवी, बबलू गौतम, अखिलेश यादव, रामनारायण भारतीय, कमलेश भारती, निरंजना देवी, विनोद भारतीय आदि का कहना है कि भारी धांधली हो रही है. शिकायत के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी कोई जाँच कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

यदि क्षेत्र पंचायत निचलौल में ऐसे ही सरकारी धन का लूट मचता रहा और शिकायत बाद भी अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं किए तो एक बड़ी धरना प्रदर्शन के माध्यम से ब्लाक का घेराव किया जाएगा.

खंड विकास अधिकारी कर्मवीर केशव का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है किंतु जो भुगतान हुआ है. वह भुगतान अक्टूबर- नवंबर की बताई जा रही है. उस समय भुगतान पर रोक लगा था शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. एडीओ पंचायत अशोक वर्मा का कहना है कि भुगतान के बाद यदि काम नही हुआ है तो हम जिम्मेदार नही, हम पता कर बताएंगे कि मुझे क्षेत्र पंचायत कार्य का प्रभारी बनाया गया है या नहीं.

संबंधित पोस्ट

अवैध शराब कारोबारियों पर कसने लगा शिकंजा,बोधी खेड़ा में अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

navsatta

उत्तराखण्ड की सभी 70 सीटों पर विजय संकल्प रथ यात्रा निकालेगी भाजपा

navsatta

ओबीसी वर्ग के साथ खड़ी है निषाद पार्टीः डॉ संजय कुमार

navsatta

Leave a Comment