Navsatta
चुनाव समाचारमुख्य समाचार

यूपी में भाजपा को खेल बिगाड़ेंगे एनडीए सहयोगी मुकेश सहनी

संवाददाता
लखनऊ,नवसत्ताः बिहार की एनडीए सरकार में मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी ने उत्तर प्रदेश में भाजपा का खेल बिगाड़ने की पूरी तैयारी की है। सन आफ मल्लाह नाम से चर्चित मुकेश की नजर प्रदेश के निषाद वोटबैंक पर है। निषादों को आरक्षण व उनके सम्मान को मुद्दा बनाकर वे प्रदेश की ऐसी 165 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं जहां पर निषाद वोट निर्णायक भूमिका में हैं।

गौरतलब है कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश में निषाद वोटबैंक को अपने पाले में करने के लिए निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के साथ चुनावी गठबंधन किया है। ऐसे मंें मुकेश सहनी का यूपी में सक्रिय होना सीधे तौर पर इस गठबंधन पर असर डालेगा। इसके अलावा बिहार में भाजपा के सहयोग से चल रही सरकार में मंत्री होने के बावजूद जिस जोर-शोर से मुकेश सहनी और उनकी पार्टी निषादों को आरक्षण दिये जाने और फूलन देवी की मूर्ति निषादों के घर पहुंचा रही है उससे साफ है कि निषादों में वीआईपी के प्रति आकर्षण बढ़ेगा।

मुकेश ने अपनी पार्टी वीआईपी के जरिये जोर-शोर से प्रचार अभियान शुरू करने के लिए गुरूवार का दिन चुना है। उस दिन यहां कार्यकर्ताओं को 165 मोटरसाइकिल व अपने चुनाव चिन्ह नाव को सड़क पर चलाने के लिए बड़ी संख्या में बैटरी रिक्शा को नाव का रूप देकर कार्यकर्ताओं को दी जाएंगी। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष राजा राम बिन्द का दावा है कि अब तक प्रदेश में 60 हजार फूलन देवी की मूर्तियां बांटी जा चुकीं हैं।

इस बीच आज वीआईपी के संस्थापक मुकेश सहनी ने अवध और बुंदेलखंड प्रान्त के सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में 165 विधानसभाओं में से अवध और बुंदेलखंड प्रान्त के 46 विधानसभाओं में अपना उम्मीदवार उतारने विचार-विमर्श हुआ। जिसमे 39 विधानसभा अवध के और बुंदेलखंड के 7 विधानसभा शामिल है।
अवध प्रान्त के अयोध्या,अम्बेडकर नगर और सुल्तानपुर तथा बुंदेलखंड प्रान्त के बाँदा और हमीरपुर जनपदों से पार्टी के पास ऑनलाइन माध्यम से बड़ी संख्या में इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है ।

सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद समाज आगामी विधानसभा चुनाव में जिधर एकजुट होगी, राज्य में उसकी सरकार बनने से कोई नही रोक सकता । पार्टी पूरी दमखम और ऊर्जा से चुनाव लड़ेगी और अपने मतों को एकजुट देकर राज्य का भाग्य तय करेगी।
बैठक में मुकेश सहनी के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह उत्तरप्रदेश चुनाव प्रभारी उमेश साहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ी वीरू साहनी, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष साहनी पार्टी के पूर्वांचल प्रदेश अध्यक्ष राजाराम बिन्द , अवध की प्रदेश अध्यक्ष कान्ति देवी, बुंदेलखंड के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार निषाद, पश्चिम के प्रदेश अध्यक्ष हरिओम निषाद, महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पुष्पा निषाद ,निषाद विकास संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल गुरुजी, प्रदेश के प्रधान महासचिव रामानंद बिन्द जी तथा पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे ।

 

संबंधित पोस्ट

JAL JEEVAN MISSION GHOTALA : लोकायुक्त जांच शुरू, नोटिस

navsatta

अयोध्या दीपोउत्सवः इस बार 17 लाख दीयों से जगमग होगी राम की नगरी, पीएम मोदी बनेंगे साक्षी

navsatta

मौसम अपडेटः दिल्ली में 4 डिग्री पहुंचा पारा, उत्तर भारत में ठंड से बढ़ी सिहरन

navsatta

Leave a Comment