Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशस्वास्थ्य

देश के 19 राज्यों तक फैला ओमिक्रॉन, कुल 578 संक्रमित

नई दिल्ली,नवसत्ता: लगातार बढ़ते मामले के बीच ओमिक्रॉन का खतरा देश के 19 राज्यों तक पहुंच चुका है. रविवार को मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी इसने दस्तक दे दी है. इससे पहले 17 राज्यों तक ओमिक्रॉन के मामले सामने आए थे.

देश में ओमिक्रॉन के मामले 578 हो गए हैं. दिल्ली में सबसे अधिक कुल 142 मामले हो गए हैं. वहीं, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कुल 141 मामले सामने आ चुके हैं.

एक दिन में रिकॉर्ड 31 मामले सामने आये
महाराष्ट्र में रिकॉर्ड एक दिन में 31 मामले सामने आने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन के मामले 141 हो गए हैं. जिसमें मुंबई में सबसे अधिक 27, ठाणे में 2, पुणे और अकोला में 1-1 मामले सामने आए हैं. वहीं, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश दो ऐसे राज्य है जहां ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है.

केरल में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 19 नये संक्रमित
केरल में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 19 और मामले सामने आने के बाद राज्य में इसके मामलों की कुल संख्या बढ़कर 57 हो गयी. 19 मामलों में से 11 एर्नाकुलम में, 6 तिरुवनंतपुरम में और एक-एक त्रिशूर और कन्नूर में सामने आये.

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू आज से
देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने पाबंदियां बढ़ा दी है. सोमवार यानी आज से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. बता दें कि अब तक दिल्ली में ओमिक्रॉन के 79 ओमिक्रॉन मरीज मिल चुके हैं.

24 घंटे में कोरोना के 6 हजार से ज्यादा मामले
भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,531 नए मामले सामने आए हैं. इससे ज्यादा लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं. एक दिन में 7,141 मरीज ठीक हुए है. फिलहाल देश में कोरोना के 75,841 सक्रिय मामले हैं. रिकवरी दर फिलहाल 98.40 फीसदी है.

संबंधित पोस्ट

पूर्व मुख्य विकास अधिकारी ने ग्रहण की सपा की सदस्यता

navsatta

कोरोना से बिगड़ी निरहुआ की हालत, आनन-फानन में करना पड़ा पीजीआई में भर्ती

navsatta

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की साक्षी महाराज पर पुनरीक्षण की याचिका

navsatta

Leave a Comment