Navsatta
खास खबर विदेश

बांग्लादेश: नौका में लगी आग, 36 की मौत, 200 से ज्यादा लोग झुलसे

ढाका,नवसत्ता: दक्षिणी बांग्लादेश में शुक्रवार की सुबह यात्रियों को ले जा रही एक नाव में आग लगने से कम से कम 36 लागों की मौत हो गई है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. हालांकि घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

हादसा राजधानी ढाका से 250 किलोमीटर दूर झालकोटी जिले में हुआ, जब सुगंधा नदी में नाव के इंजन में आग लग गई. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया है कि नौका में करीब 1000 लोग सवार थे. नौका में आग लगने से उस पर सवार 36 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 200 से ज्यादा लोग झुलस भी गये हैं घटना के वक्त कुछ लोग इतने डर गये कि वे नदी में कूद गये जिससे उनकी भी जान चली गई.

स्थानीय पुलिस प्रमुख मोइनुल इस्लाम ने एएफपी को बताया कि नौका तीन मंजिला थी जिसके बीच नदी में पहुंचने पर आग लग गई. उन्होंने कहा कि हमने 36 शव बरामद कर लिये हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. आग से अधिकांश की मौत हो गई और कुछ नदी में कूदने के बाद डूब गए. यह आग, बारगुना जा रही नौका एमवी अभिजन-10 के इंजन कक्ष में स्थानीय समयानुसार शुक्रवार को तड़के तीन बजे लगी. यह नौका ढाका से रवाना हुई थी.

द ढाका ट्रिब्यून पर नजर डालें तो उसने खबर दी है कि अधिकारियों ने झलकथी में सुगंधा नदी पर जा रही नौका से जले हुए कम से कम 36 शव बरामद किए हैं. यह स्थान राजधानी ढाका से 250 किलोमीटर दक्षिण में है. खबर में नौका प्रशासन, पुलिस और दमकल कर्मियों के हवाले से बताया गया कि घटना में कम से कम 200 लोग झुलस गए हैं और स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. इनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है.

संबंधित पोस्ट

विधानसभा चुनाव से पहले एक लाख लोगों को मानदेय पर रोजगार देगी योगी सरकार

navsatta

मास्को में आग लगने से चार लोगों की मौत

navsatta

‘बहुजन’ को आजाद करने की तैयारी में जुटे चन्द्रशेखर रावण

navsatta

Leave a Comment