Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशस्वास्थ्य

ओमिक्रॉन केस पर दिल्ली और केंद्र सरकार के आंकड़ों में अंतर

केंद्र सरकार के मुताबिक 54, स्वास्थ्य मंत्री बोले 34 केस हुए दर्ज

नई दिल्ली,नवसत्ता: दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, अभी तक कुल 34 मामले सामने आए हैं. जिनमें से 17 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों में 54 बताए गए हैं. हालांकि आंकड़ों में अंतर के मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम पता करवा रहे हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक ओमिक्रॉन संक्रमितों में 3 मामले ऐसे भी हैं जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार की सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में ओमिक्रॉन के 200 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें सबसे ज्यादा केस दिल्ली और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं. आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में ओमिक्रॉन के 54 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें से 12 मरीज ठीक हो चुके हैं और 42 मरीजों अस्पताल और आइसोलेशन में हैं. वहीं दिल्ली सरकार के मुताबिक राज्य में अबतक कुल 34 केस सामने आए हैं.

डाटा में अंतर को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम इसका पता करवा रहे हैं. वहीं केंद्र के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र में भी अभी तक 54 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, लेकिन यहां ठीक होने वाले मरीजों की संख्या दिल्ली के मुकाबले ज्यादा है. यहां ओमिक्रॉन के 28 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र के अलावा सबसे ज्यादा मामलों में तीसरे नंबर पर तेलंगाना है, जहां 20 मामले सामने आए हैं.

वहीं राजधानी दिल्ली में सोमवार शाम तक जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 91 नए केस सामने आए. कोरोना संक्रमण की दर 0.20 फीसदी पहुंच गई है. मालूम हो कि कोविड-19 के मामलों में 6 महीने बाद रविवार को एक दिन में 107 नए केस और एक व्यक्ति की मौत भी हुई थी. वहीं सोमवार शाम तक कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 25 हजार 101 पहुंच गया है. इसके अलावा सक्रिय मरीजों की संख्या 531 और ओम आइसोलेशन में 243 मरीज हैं.

इसके साथ कोविड-19 का कुल आंकड़ा 14 लाख 42 हजार 288 हो गया है. 24 घंटे में 100 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. कोरोना से ठीक होने वाली मरीजों का कुल आंकड़ा 14 लाख 16 हजार 656 हो गया है.

संबंधित पोस्ट

रायबरेली के सीएचसी सलोन में कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाने के नाम घूस लेने का वीडियो वायरल

navsatta

मैनपुरी में सिरफिरे ने छह परिजनों की हत्या कर खुद को गोली मारी

navsatta

प्रदेश में अब तक 6 लाख भर्तियां, किसी को नहीं पड़ी सिफारिश की जरूरतः सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment