Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरराज्य

केजीएमयू लखनऊ में 75 बिस्तर वाली कोविड सुविधा का हुआ उद्घाटन

लखनऊ,नवसत्ता: भारत के अग्रणी कंज़्यूमर ड्यूरेबल ब्रांड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने केजीएमयू लखनऊ में 75 बेड वाली कोविड फैसिलिटी का अनावरण किया. उपयोगी पहल करते हुए लोगों के जीवन में सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध, एलजी ने अपने संकल्प की दिशा में काम करते हुए भारत में चिकित्सा सुविधाओं की स्थापना में सहयोग किया. इस सुविधा का उद्घाटन वित्त, संसदीय मामलों और चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने एलजी वरिष्ठ प्रबंधन के साथ संजय चितकारा- सेल्स हेड एलजी ने किया.

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आवश्यक चिकित्सा ढांचा प्रदान करने के लिए यूनाईटेड वे मुंबई, सीएसआर बॉक्स सहित अपने क्रियान्वयन पार्टनर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है. एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इस अभियान के तहत भारत में अस्पतालों का सहयोग कर रहा है. उत्तर प्रदेश में इस अभियान के तहत 2 सुविधाओं, केजीएमयू लखनऊ में 75 बिस्तरों की सुविधा तथा एलएलआरएम मेरठ में 50 बिस्तरों वाले बाल चिकित्सा आईसीयू वार्ड को सहयोग दिया गया है. इन दोनों सुविधाओं को दिए सहयोग में मेडिकल बेड, वैंटिलेटर, अल्ट्रासाउंड मशीनें, ऑक्सीजन सिलेंडर एवं अन्य उपकरण शामिल हैं.

इस अभियान के बारे में संजय चितकारा, सेल्स हेड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा, ”इस सुविधा का अनावरण समुदाय की मदद के लिए हमारे सहयोग की शुरुआत है. अपने संकल्प के लिए प्रतिबद्ध रहते हुए हम सरकार एवं नागरिकों को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपना पूरा सहयोग देंगे. हम भारत में विभिन्न जगहों के स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर इस तरह की अतिरिक्त चिकित्सा सेवाओं की स्थापना करेंगे और हर संभव तरीके से राहत पहुंचाने का प्रयास करेंगे.”

यूनाईटेड वे मुंबई के चीफ एक्जि़क्यूटिव ऑफिसर, जॉज एकारा ने कहा, ”यूनाईटेड वे में हम समाज में स्थायी परिवर्तन लाने के लिए समुदाय की सामूहिक शक्ति में यकीन रखते हैं. कोविड-19 महामारी शुरू होने के साथ ही हम इस शक्ति के साक्षी बने क्योंकि समाज के सभी तत्वों – सरकार, कॉर्पोरेट पार्टनर्स, गैर सरकारी संगठनों और समुदाय के सदस्यों ने महामारी से लड़ने के लिए मिलकर काम किया. हम आवश्यक मेडिकल उपकरण प्रदान करके अपनी स्वास्थ्यसेवा प्रणाली को मजबूत बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार, एलजी एवं सीएसआरबॉक्स के साथ मिलकर काम करने पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.”

संबंधित पोस्ट

पंचायत चुनाव: तीसरे चरण में करीब 65 फीसदी मतदान

navsatta

विदेशी निवेश से सुधरेगी यूपी की अर्थव्यवस्था, 19 देशों में रोड शो करेंगे सीएम योगी

navsatta

सुप्रीम कोर्ट ने राजद्रोह कानून पर फिलहाल लगाई रोक

navsatta

Leave a Comment