Navsatta
खास खबरदेशस्वास्थ्य

दिल्ली में ओमीक्रॉन के 10 नए मामले आए सामने

नई दिल्ली,नवसत्ता: दिल्ली में ओमीक्रॉन के 10 नए मामले सामने आए हैं. अब तक 10 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं. वहीं अब तक कुल 20 मरीजों में ओमीकॉन की पुष्टि हो चुकी है. इससे पहले दिल्ली में गुरुवार को ओमीक्रॉन के 4 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी. इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में ओमीक्रॉन वैरिएंट के 10 नए मामले मिले हैं. इसी के साथ राजधानी में इस वैरिएंट के कुल 20 केस हो गए हैं. इन 20 मरीजों में से 10 को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

जैन ने गुरुवार को बताया कि सुबह ही एयरपोर्ट से 8 और सस्पेक्ट आए हैं. एयरपोर्ट से आने वालों में काफी लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. एलएनजेपी में 40 बेड्स का डेडिकेटेड ओमिक्रॉन वार्ड था, लेकिन संख्या बढ़ने के बाद अब यहां बेड्स की संख्या 100 कर दी गई है.

इससे पहले दिल्ली में मंगलवार को ओमीक्रॉन के 4 नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को बताया था कि ओमीक्रॉन के सारे मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं, सभी मामले स्टेबल हैं. स्थिति नियंत्रण में है. जैन ने कहा था कि अभी तक ओमिक्रॉन कंट्रोल में है. यह फैलता है, तो सरकार फिर उसे देखेगी. कम्युनिटी से कोई केस नहीं आया है अभी तक, सभी केस एयरपोर्ट से आए हैं. जो भी विदेश से आ रहा है, हम सबका टेस्ट कर रहे हैं.

अभी तक जो देखने में आया है, कोई भी सीरियस नहीं है. सभी नॉर्मल हैं. हमारी तैयारी बिल्कुल पूरी है, चाहे कोई भी वैरिएंट हो, हम सभी को कोरोना नियमों का पालन करना है.

इससे पहले 11 दिसंबर को दिल्ली में ओमीक्रॉन का दूसरा मामला सामने आया था. जानकारी के अनुसार जिम्बाब्वे से आए यात्री की जिनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई थी. मरीज को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी. ओमीक्रॉन पॉजिटिव इस मरीज की ट्रेवर्ल हिस्ट्री में साउथ अफ्रीका भी शामिल है.

संबंधित पोस्ट

पुलिस की मुस्तैदी से 24 घंटों के अंदर सलाखों के पीछे पहुंचे लखीमपुर के अपराधी

navsatta

अब यूपी में ही लें गोवा, केरल व उड़ीसा के समुद्र तट के रोमांच का आनंद

navsatta

मायावती नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव, सतीश चंद्र मिश्रा का ऐलान

navsatta

Leave a Comment