Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराज्य

383 दिन बाद घर पहुंचे टिकैत, किसानों ने फूल बरसा कर किया स्वागत

मुजफ्फरनगर,नवसत्ता : आखिरकार 383 दिन बाद भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत सिसौली की पट्टी चौधरान स्थित अपने आवास पर पहुंचे. जहां फतेह मार्च का किसानों ने उत्साह के साथ स्वागत किया. सोरम, हड़ौली और सिसौली में किसानों ने टिकैत पर फूल बरसाए.

वहीं जब सैकड़ों किसानों की मौजूदगी में वह परिवार से मिले तो परिजन भावुक हो गए. परिवार की महिलाएं भी भावुक हुईं. इसके बाद बड़ी बहन ओमबीरी ने राकेश टिकैत का तिलक किया. इससे पहले राकेश टिकैत किसान भवन पहुंचे और अपने पिता चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत को श्रद्धांजलि अर्पित की.

भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत की अगुवाई में फतेह मार्च बुधवार से ही शुरू हुआ था. दिल्ली-देहरादून हाईवे पर किसानों ने चौधरी राकेश टिकैत का जोश के साथ अभिनंदन किया. भंगेला चेकपोस्ट से होते हुए फतेह मार्च खतौली और मंसूरपुर पहुंचा. मंसूरपुर से पुरबालियान होते हुए शाहपुर पहुंचे और यहां पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर फूलमालाएं चढ़ाईं. इसके बाद फतेह मार्च में रणसिंघा और डीजे की धुन पर किसान खूब थिरके.

शाहपुर से टिकैत का काफिला सोरम गांव पहुंचा. ऐतिहासिक चौपाल पर सुबह से ही बेसब्री से किसान स्वागत के लिए खड़े थे. सोरम में भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, गठवाला खाप के थांबेदार श्याम सिंह, लाटियान खाप के चौधरी वीरेंद्र सिंह और देशवाल खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह मौजूद रहे. चौधरी राकेश टिकैत सोरम से अन्य खाप चौधरियों के साथ हड़ौली पहुंचे और यहां पर भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. जैसे ही किसानों का काफिला सिसौली पहुंचा तो लोगों ने जोरदार स्वागत किया.

संबंधित पोस्ट

West Bengal: ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, करीबी के घर से 20 करोड़ रुपए बरामद

navsatta

कर्नाटक में हिजाब पर बवाल! छात्राओं ने कॉलेज में किया प्रदर्शन

navsatta

पीएम मोदी की मां हीराबेन का 100 साल की उम्र में निधन

navsatta

Leave a Comment