Navsatta
खास खबरदेशस्वास्थ्य

दिल्ली में OMICRON के चार नए मरीज आए सामने, छह पहुंचा कुल मरीजों का आंकड़ा

नई दिल्ली,नवसत्ता: देश में ओमिक्रॉन (OMICRON) संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 45 हो गई है. राजधानी दिल्ली में OMICRON के आज चार नए मामले सामने आए हैं. जिससे यहां कुल संक्रमितों की संख्या छह हो गई है. छह मामलों में से एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वर्तमान में, 35 कोरोना मरीज और 3 संदिग्ध मामले एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी है.

वहीं पहले की तरह सबसे ज्यादा संक्रमण महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है. सबसे अधिक प्रभावित राज्य राजस्थान है. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा है. इसके अलावा केंद्र ने राज्यों से जांच में तेजी लाने के लिए भी कहा है.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वैरिएंट से दो और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. ये दोनों दुबई से लौटे हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका से गुजरात लौटे एक व्यक्ति में भी ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई है. देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 41 हो गई है. जिनमें महाराष्ट्र में (20), राजस्थान (9), कर्नाटक (3), गुजरात (4), केरल (1), आंध्र प्रदेश (1), दिल्ली (6) और चंडीगढ़ में (1) है.
बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 5,784 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 252 लोगों की मौत हो गई. 7,995 लोग स्वस्थ भी हुए.

संबंधित पोस्ट

यूपी में 50 हजार बेरोजगारों को दिसंबर तक मिलेगी नौकरी

navsatta

एयर इंडिया के नए मालिक का आज हो सकता है ऐलान

navsatta

पूर्व मंत्री ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी ने किया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

navsatta

Leave a Comment