Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराज्य

यूपी सरकार ने की फ्री राशन वितरण महाभियान की शुरुआत

लखनऊ, नवसत्ता: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है. केंद्र और राज्य सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. हम लोगों ने आमजन को उत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं. फ्री में टेस्ट, फ्री में टीका और फ्री में खाद्यान्न उपलब्ध कराने के बड़े अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य में खाद्यान्न वितरण की कार्रवाई को पारदर्शी तरीके से आगे बढ़ाया जा रहा है. जबकि साल 2017 के पूर्व यही खाद्यान्न माफियाओं के पास चला जाता था और गरीब टक-टकी लगाए देखता रहता था. डबल इंजन की सरकार के डबल खाद्यान्न वितरण का लाभ हर जरूरतमंद को होली तक प्राप्त होता रहेगा. डबल इंजन की सरकार के कारण महीने में दो बार खाद्यान्न योजना का लाभ हर जरूरतमंद को प्राप्त होगा. सीएम योगी ने कहा कि हमारे शास्त्र कहते हैं कि भूखे को रोटी देना महापुण्य का कार्य है. नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण महाभियान से हर जरूरतमंद को जोड़कर हम उस महापुण्य के भागीदार बने हैं.

सीएम ने रविवार को मुफ्त डबल राशन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत कर दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत लाभार्थियों को नि:शुल्क राशन पैकेट देकर नि:शुल्क राशन वितरण महाअभियान का शुभारंभ कर दिया है. इसी के साथ पूरे प्रदेश में भी केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, आयोग, निगम व बोर्ड के अध्यक्ष व सदस्य समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने क्षेत्र में नि:शुल्क राशन वितरण की शुरुआत की.

संबंधित पोस्ट

ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार पर सरकार गंभीर, पीएम मोदी कल अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

navsatta

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में 2 हजार से ज्यादा एग्जीबिटर्स प्रस्तुत करेंगे अपने उत्पाद

navsatta

मतदान के अधिकार को अपना कर्तव्य मानकर वोट देः योगी

navsatta

Leave a Comment