Navsatta
खास खबरचर्चा मेंचुनाव समाचारमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

टोपी के रंगों पर वार-पलटवार, सपा को मिला संजय सिंह का साथ

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अब टोपी के रंगों को लेकर नेताओं की बयानबाजी का शुरू हो गई है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गोरखपुर में समाजवादी पार्टी की लाल टोपी को लेकर कहा था, ‘लाल रंग यूपी के लिए खतरे की घंटी है यानी यूपी के लिए रेड अलर्ट है.’ इसके बाद सपा की ओर से पलटवार जारी ही था कि बुधवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

आप नेता संजय सिंह ने समाजवादी पार्टी का समर्थन करते हुए कहा, ‘मोदी जी काली टोपी वालों का दिल और दिमाग दोनों काला होता है.’ उन्होंने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी की काली टोपी पहने एक यह तस्वीर भी शेयर की. ऐसे में यह कहना लाजिमि है कि प्रदेश की राजनीति में टोपी के रंगों को लेकर महाभारत छिड़ गई है. साथ ही, उन्होंने मीडिया को दिए बयान में यह भी कहा, काली टोपी वाले अपने काले दिमाग से देश के लिए काला कानून लाते हैं. देश को अब इन काली टोपी वालों से सावधान हो जाना चाहिए.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर की रैली में सपा पर तंज कसते हुए कहा था, आज पूरी यूपी भली-भांति जानता है कि लाल टोपीवालों को लाल बत्ती से मतलब रहा है. आपकी दु:ख-तकलीफों से नहीं. लाल टोपीवालों को सत्ता चाहिए. घोटालों के लिए. अपनी तिजोरी भरने के लिए. अवैध कब्जों के लिए. माफिया को खुली छूट देने के लिए.

पीएम ने आगे यह भी कहा था, लाल टोपीवालों को सरकार बनानी है. आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने के लिए आतंकियों को जेल से छुड़ाने के लिए. इसलिए याद रखिए लाल टोपीवाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं यानी खतरे की घंटी.

इसके तुरंत बाद बिना किसी देरी के सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर युद्ध छेड़ दिया. उन्होंने लिखा, ‘बीजेपी के लिए ‘रेड अलर्ट’ है महंगाई का, बेरोजगारी-बेकारी का, किसान-मजदूर की बदहाली का, हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का, बर्बाद शिक्षा व्यवस्था, व्यापार व स्वास्थ्य सेवाओं का और ‘लाल टोपी’ का. क्योंकि वही इस बार बीजेपी को सत्ता से बाहर करेगी. लाल का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा.’

संबंधित पोस्ट

खुशी दुबे पहुंची सुप्रीम कोर्ट,दी जमानत याचिका खारिज होने की चुनौती

navsatta

बातचीत से रूस-यूक्रेन युद्ध के हल का दबाव बना रहे, जर्मन चांसलर संग मीटिंग के बाद पीएम मोदी का बड़ा बयान

navsatta

जीतन राम मांझी को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, आईसीयू में कराये गये भर्ती

navsatta

Leave a Comment