Navsatta
खास खबरचर्चा मेंचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

भीम आर्मी के साइकिल सवार होने की अटकलें तेज, अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे चंद्रशेखर आजाद

लखनऊ,नवसत्ता: आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी उठापटक जारी है. इस बीच आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से उनके आवास पर मिलने पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि यह मुलाकात 2022 चुनाव में गठबंधन को लेकर है. मुलाकात के बाद चंद्रशेखर आजाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. उसमें इस पर कुछ खुलासा भी कर सकते हैं.

चुनाव को देखते हुए अखिलेश यादव इन दिनों अपने कुनबे में छोटे छोटे दलों को जोड़ रहे हैं. वहीं कई दलों ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया और कई दलों के बागी नेता और विधायक भी एसपी में शामिल हो चुके हैं. इसी कड़ी में माना जा रहा है कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी भी एसपी के साथ गठबंधन कर सकती है. चंद्रशेखर आज अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे हैं, जिसके बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन की बात होने की चर्चा तेज हो गई है.

ज्ञात हो कि चंद्रशेखर आजाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि अगर विपक्षी दल उनका साथ देते हैं तो हम मजबूती के साथ योगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे और उन्हें हराकर देंगे.

अभी तक यूपी में एसपी के साथ महान दल, डेमोक्रेटिक पार्टी (सोशलिस्ट), राष्ट्रीय लोकदल, सुभाषपा, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, अपना दल (कृष्णा गुट), पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी, कांशी राम बहुजन मूल समाज पार्टी, लेबर एस पार्टी, भारतीय किसान सेना समेत कई दल गठबंधन कर चुके हैं या फिर अपनी पार्टी का विलय कर चुके हैं. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी और पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी टीएमसी भी एसपी के साथ गठबंधन कर सकती है और माना जा रहा है कि इसका जल्द ही राज्य में ऐलान किया जा सकता है.

बीते बुधवार को अखिलेश यादव ने आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और दिलीप पांडेय के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात की तस्वीर ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, एक मुलाकात, बदलाव के लिए! वहीं संजय सिंह ने कहा, जब गठबंधन पर सहमति बन जाएगी, तब इसका ऐलान कर दिया जाएगा. हालांकि सीटों को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है.

संबंधित पोस्ट

डेढ़ माह बाद पीक पर होगी कोरोना की तीसरी लहर,विशेषज्ञों ने पीएमओ भेजी रिपोर्ट

navsatta

गोण्डा में कोरोना ने ली सीएमएस समेत दो अधिकारियों की जान

navsatta

औरैया में ब्लैक फंगस की दस्तक, मरीज की मौत

navsatta

Leave a Comment