Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंदेशराज्य

पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पहुंचे मुंबई, कहा- अदालत पर पूरा भरोसा है

मुंबई,नवसत्ता: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह मुंबई पहुंच गए हैं. इससे पहले बुधवार को लंबे अर्से बाद अब अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि वो चंडीगढ़ में हैं. जिसके बाद आज मुंबई एयरपोर्ट से वो सीधे मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे. जबरन वसूली केस में नाम आने के बाद से परमबीर सिंह फरार चल रहे थे. मुंबई एयरपोर्ट पहुंचने पर परमबीर सिंह ने कहा कि वो जांच में शामिल होने आए हैं.

पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ मुंबई और ठाणे में 5 केस दर्ज हैं. उगाही के मामले में परमवीर सिंह समेत छह लोग नामजद आरोपी है. इसमें सचिन वाजे भी शामिल है. इस मामले में पहले ही सचिन वाजे को गिरफ्तार किया जा चुका है जिसे फिलहाल न्यायिक हिरासत में कोर्ट में भेजा है. इसी एक्सटॉर्शन के मामले में किला कोर्ट ने परमवीर सिंह को भगोड़ा भी घोषित किया है.

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को परमबीर सिंह को कथित जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की थी. कोर्ट ने इसे मंजूर करते हुए परमबीर सिंह को जांच में शामिल होने का निर्देश दिया था. सुनवाई के दौरान परमबीर सिंह के वकील ने कहा था कि वह देश में ही हैं. उनके वकील ने कहा था, वह फरार नहीं होना चाहते हैं. वह भागना नहीं चाहते हैं. हालांकि, मुद्दा यह है कि जैसे ही वो महाराष्ट्र में प्रवेश करेंगे, तो उनकी जान को खतरा हो जाएगा.

30 दिनों के भीतर हाजिर होने का दिया अल्टीमेटम
इससे पहले मुख्य महानगर न्याय दंडाधिकारी कोर्ट (एसप्लानेड) के जज ने परमबीर सिंह को फरार घोषित किया था. कोर्ट ने क्राइम ब्रांच की अर्जी को मंजूर करते हुए परमबीर सिंह को फरार घोषित किया. परमबीर सिंह को 30 दिनों के भीतर हाजिर होने का अल्टीमेटम भी दिया गया है. ऐसे में अगर वो समय पर हाजिर नहीं होते हैं तो उनकी संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. जिसके बाद मंगलवार को जुहू स्थित उनके फ्लैट के बाहर कोर्ट का यह आदेश चिपकाया था.

संबंधित पोस्ट

भाजपा विधायक कोरोना पॉजिटिव, योगी से की थी पंचायत चुनाव टालने की मांग

navsatta

‘चौकीदार चोर है’ से भाजपा ने फायदा तो लिया लेकिन सबक नहीं सीखा,’दीदी ओ दीदी’ बंगाल में खा गया भाजपा को

navsatta

यूपी ने रचा कीर्तिमान, 1.21 लाख ग्रामीण परिवारों को दिया नल कनेक्शन

navsatta

Leave a Comment