Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

देशभर में 26 नवंबर से 6 दिसबंर तक ‘संविधान गौरव अभियान’ चलाएगी भाजपा

नई दिल्ली, नवसत्ता: बीजेपी संविधान दिवस से लेकर छह दिसंबर तक देशभर में ”संविधान गौरव अभियान” चलाएगी और इस दौरान वह सभी राज्यों के जिला मुख्यालयों में यात्राएं निकालने के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सममेलन में यह घोषणा की. उन्होंने कहा भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा पूरे देश में 26 नवंबर से छह दिसंबर तक संविधान गौरव अभियान चलाएगा.

उन्होंने कहा इस अभियान के दौरान जिला मुख्यालयों पर संविधान गौरव यात्राएं निकलेगी, यात्राओं के समापन पर संगोष्ठी आयोजित की जाएगी, जिनमें अनुसूचित जाति की प्रतिभाओं का सम्मान भी किया जाएगा और मुख्य अतिथि द्वारा संविधान की शपथ भी दिलाई जाएगी. उन्होंने कहा कि इस दौरान मोर्चे की ओर से सोशल मीडिया पर एक अभियान चलाया जाएगा.

आर्य ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा मणिपुर में करेंगे. इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी. टी. रवि अन्य नेताओं के साथ दिल्ली में मौजूद रहेंगे. इस अभियान के तहत आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में पार्टी के वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि व पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

यह पूछे जाने पर कि क्या पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी ने यह अभियान चलाने का फैसला किया है, आर्य ने कहा कि भाजपा चुनावों को ध्यान में रखते हुए ऐसे कार्यक्रम नहीं करती.उन्होंने कहा कि इस आयोजन के पीछे महापुरुषों और उनके योगदानों को याद करना है और देश-संविधान के प्रति कर्तव्यों के बारे में जनजागरूकता फैलाना है.

संबंधित पोस्ट

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के साथ दिल को भी दुरुस्त रखेगा कन्नौज का इत्र

navsatta

पंगेसियस मछली पालन की बढ़ रही लोकप्रियता: देवर्षि रंजन

navsatta

आईटीबीपी के जवानों से भरी बस नदी में गिरी, 6 जवान शहीद, कई घायल

navsatta

Leave a Comment